सीएम शिवराज को सम्मानित करेगी कांग्रेस, नेता प्रतिपक्ष बोले- झूठी घोषणाएं करने में अव्वल हैं मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि शीतकालीन सत्र के दौरान हम सीएम शिवराज सिंह चौहान को झूठी घोषणाओं और तय समय तक सत्र नहीं चलने देने के लिए सम्मान करेंगे।

Updated: Nov 07, 2022, 03:43 PM IST

सीएम शिवराज को सम्मानित करेगी कांग्रेस, नेता प्रतिपक्ष बोले- झूठी घोषणाएं करने में अव्वल हैं मुख्यमंत्री

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले ही सत्र की अवधि को लेकर विवाद शुरू हो गया है। नेता प्रतिपक्ष ने लगातार सत्र की अवधि कम किए जाने को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र की अवधि कम करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस सम्मनित करेगी।

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी के 18 साल में एक भी विधानसभा का सत्र पूरा नहीं चल सका है। बीजेपी सरकार विधानसभा का सत्र इसलिए नहीं चलने देती क्योंकि उन्हें डर होता है कि कहीं सदन के भीतर उनके घोटालों का खुलासा न हो जाए।

यह भी पढ़ें: साहब हम जिंदा हैं, कागजों में मृत घोषित कर दिया, जिंदा होने का सबूत लेकर भटक रहे सिंगरौली के 9 ग्रामीण

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि झूठी घोषणाएं करने वाली शिवराज सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। सभी योजनाओं में लूट मची हुई है। मुख्यमंत्री रोज झूठी घोषणाएं करते हैं। हम सीएम शिवराज के झूठी घोषणाओं और तय समय तक सत्र नहीं चलने देने के लिए सम्मान करेंगे।

डॉ गोविंद सिंह के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता सत्र में चर्चा नहीं करते हैं, बल्की हंगामा करने के मकसद से आते हैं। विधानसभा का सत्र हंगामे के लिए नहीं होता है। चर्चा के लिए होता है। कांग्रेस के सदस्य मुख्यमंत्री तक का भाषण नहीं सुनते हैं। वे खुद चर्चा से भागते हैं।