कांग्रेस कहेगी मोदी अप्रैल फूल बना रहा है, वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम ने ली विपक्ष की चुटकी

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में बहुत कम ऐसा हुआ है होगा कि एक ही स्टेशन पर इतने कम अंतराल पर किसी पीएम का दोबारा आना हुआ हो।

Updated: Apr 01, 2023, 06:11 PM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई लोग मौजूद रहे। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष की चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग कहेंगे, मोदी अप्रैल फूल बना रहा है।

पीएम मोदी ने यहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा, 'जब यह कार्यक्रम तय हुआ, तो मुझे बताया गया कि 1 तारीख को कार्यक्रम है। मैंने कहा कि 1 अप्रैल को क्यों रखा है? जब अखबार में खबर आएगी कि मोदी जी 1 अप्रैल को हरी झंडी दिखाने वाले हैं, तो हमारे कांग्रेस के मित्र बयान देंगे कि मोदी अप्रैल फूल बनाएगा। लेकिन हमारी ट्रेन तो आज ही चल पड़ी है।'

पीएम मोदी ने अपने पिछले दौरे को याद करते हुए कहा कि, 'रेलवे के इतिहास में बहुत कम ऐसा हुआ होगा कि एक ही स्टेशन पर इतने कम अंतराल में किसी प्रधानमंत्री का दोबारा आना हुआ हो। यह आयोजन जिस आधुनिक और भव्य रानी कमलापति स्टेशन पर हो रहा है, उसका लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आप सबने मुझे दिया था। आज मुझे भारत की आधुनिकतम वंदे भारत ट्रेन को रवाना करने का अवसर दिया है।' हालांकि, सियासी जानकारों का मानना है कि चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी बार बार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: रविवार से RKMP-निजामुद्दीन के बीच चलेगी वंदे भारत, जानें भोपाल से दिल्ली का कितना होगा किराया

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'पहले सांसद हमें चिट्ठी लिखते थे कि ट्रेन इस स्टेशन पर रूकने की व्यवस्था हो, यहां रोकी जाए, वहां रोकी जाए...यही आता था। आज मुझे गर्व है कि जब सांसद चिट्ठी लिखते हैं और मांग करते हैं कि हमारे यहां भी ‘वंदे भारत ट्रेन’ जल्दी से जल्दी चालू हो। वर्ष 2014 में आपने जब मुझे सेवा का मौका दिया, तो मैंने तय किया कि अब ऐसा नहीं होगा, रेलवे का कायाकल्प होकर रहेगा। बीते 9 वर्षों में हमारा ये निरंतर प्रयास रहा है कि भारतीय रेल दुनिया का श्रेष्ठ रेल नेटवर्क कैसे बने।'

कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश में 1200 रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बना रहे हैं। इनमें मध्य प्रदेश के 80 स्टेशन शामिल हैं। रानी कमलापति स्टेशन के मंच से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मध्य प्रदेश के सौभाग्य के उदय का दिन है। बता दें कि यह ट्रेन रानी कमलापति से रोज सुबह 5:40 बजे रवाना होगी और दोपहर 1:10 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। वहीं, हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से दोपहर 2:40 बजे रवाना होकर रात 10:10 बजे वापस रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी।