महाकाल थाली पर घिरा Zomato, मंदिर के पुजारियों ने जताई आपत्ति, ऋतिक रोशन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के एक विज्ञापन पर उज्जैन में महाकाल मंदिर के पुजारियों ने विरोध जताया है। कंपनी का यह विज्ञापन अभिनेता रितिक रोशन ने किया है। इसमें वह महाकाल थाली का प्रचार करते नजर आ रहे हैं।

Updated: Aug 21, 2022, 10:30 AM IST

महाकाल थाली पर घिरा Zomato, मंदिर के पुजारियों ने जताई आपत्ति, ऋतिक रोशन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

उज्जैन। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है। कंपनी का यह विज्ञापन एक्टर रितिक रोशन ने किया है। इस विज्ञापन में वे यह कहते नजर आ रहे हैं कि 'थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया।' महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस एड का कड़ा विरोध जताया है। उनका कहना है की महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।

महाकाल मंदिर के पुजारियों ने कंपनी पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए विज्ञापन को तत्काल बंद करने की भी मांग की है। पुजारियों का कहना है कि महाकाल मंदिर से इस तरह की कोई थाली पूरे देश में तो क्या उज्जैन में भी डिलीवर नहीं की जाती है। यह सिर्फ श्रद्धालुओं को मंदिर क्षेत्र में निशुल्क दी जाती है। मंदिर के अन्न क्षेत्र में रोजाना हजारों श्रद्धालु भोजन प्रसादी लेने पहुंचते हैं। मंदिर समिति की ओर से फ्री खाने का इंतजाम किया जाता है।

यह भी पढ़ें: पार्टी कहेगी दरी बिछाओ तो दरी बिछाऊंगा, संसदीय बोर्ड से हटाए जाने पर छलका सीएम शिवराज का दर्द

पुजारियों के मुताबिक श्रद्धालु सुबह 11 से 2 बजे तक और शाम 5 से रात 8 बजे तक अन्न क्षेत्र में बैठकर भोजन ग्रहण कर सकते हैं। यह परंपरा सैकड़ों साल से चली आ रही है। लेकिन जोमैटो के इस विज्ञापन से श्रद्धालु भ्रमित हो सकते हैं। जो कंपनी नॉनवेज खाना भी डिलीवर कर रही हो, उसे तुरंत महाकाल के नाम की थाली का भ्रामक विज्ञापन बंद कर देना चाहिए। यह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश ने कहा ऐसे विज्ञापन जारी करने से पहले कंपनी को सोचना चाहिए। हिंदू समाज सहिष्णु है, वह कभी उग्र नहीं होता। अगर कोई दूसरा समुदाय होता, तो ऐसी कंपनी में आग लगा देता। जोमैटो हमारी भावनाओं के साथ ऐसा खिलवाड़ न करें। फिलहाल इस मामले पर ऋतिक रोशन अथवा जोमैटो की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।