भले ही मुझे पार्टी से निकाल दो लेकिन पुरानी पेंशन लागू करो, बीजेपी MLA ने शिवराज सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

विकास यात्रा के मंच से पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ रहे कर्मचारियों को पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का समर्थन, बोले- मुझे पार्टी निकाल दो कोई फर्क नहीं पड़ता

Updated: Feb 18, 2023, 05:44 AM IST

बालाघाट। कांग्रेस शासित राज्यों में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होने के बाद मध्य प्रदेश में भी दबाव बढ़ता जा रहा है। ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली की मांग को लेकर राज्यभर के कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। अब बीजेपी के एक विधायक ने भी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि भले ही मुझे पार्टी से निकाल दें या पद से हटा दें, मुझे फर्क नहीं पड़ता। लेकिन पुरानी पेंशन स्कीम लागू करें।

दरअसल, पूर्व कृषि मंत्री व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन बीजेपी की विकास यात्रा के तहत क्षेत्र में लोगों से मिल रहे हैं। शुक्रवार वे बालाघाट के लालबर्रा स्थित कृषि मंडी में ग्रामीणों और भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने भरे मंच से अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान दे डाला।

बिसेन ने कहा, "छिंदवाड़ा की प्रेस ने मुझसे पूछा कि आप पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष हो। आपका सबको संरक्षण होता है, तो पुरानी पेंशन के बारे में आपकी क्या राय है? मैंने कहा कि जिस तरह से बुढ़ापे में पति को पत्नी की आवश्यकता है। पत्नी को पति की आवश्यकता है, उसी तरह से कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन की आवश्यकता है.. मेरी आवाज को दिल्ली तक पहुंचाओ.. मेरे लाखों साथियों को पुरानी पेंशन दिलाओ। बीजेपी मुझे पार्टी निकाल देगी कोई फर्क नहीं पड़ता, मुझसे पार्टी पद छीन लेगी कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आपके घर का चूल्हा नहीं जलेगा तो फर्क पड़ता है।"

गौरीशंकर बिसेन ने आगे कहा, "मैं आज से पुरानी पेंशन को लेकर लड़ाई लड़ने को तैयार हूं.. पुरानी पेंशन लागू करो.. पुरानी पेंशन लागू करो।" उन्होंने मंच से लोगों से पुरानी पेंशन लागू करो के नारे भी लगवाए और कहा कि सरकार को पुरानी पेंशन तुरंत लागू करना चाहिए। बता दें कि गौरीशंकर बिसेन अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार तो उन्होंने पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर कहीं न कहीं अपनी ही सरकार को ललकार दिया है।