सिंधिया परिवार में गुटबाजी: ज्योतिरादित्य समर्थकों से बढ़ाई यशोधरा की चिंता, बोलीं- पुराने कार्यकर्ता कहां गए

बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बढ़ते कद से उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया असुरक्षित महसूस करने लगी हैं।

Updated: Dec 17, 2022, 06:19 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सत्ताधारी दल बीजेपी में गुटबाजी उभर कर सामने आने लगी है। शुक्रवार को ऐसा ही नजारा ग्वालियर में देखने को मिला जब ज्योतिरादित्य समर्थक उनकी बुआ यशोधरा का स्वागत करने पहुंचे। इस दौरान यशोधरा अपने पुराने कार्यकर्ताओं को ढूंढते नजर आईं।

बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बढ़ते कद से उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया असुरक्षित महसूस करने लगी हैं। शुक्रवार को ज्योतिरादित्य की बुआ और प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहुंची तो उन्हें बीजेपी का कोई भी पुराना कार्यकर्ता नहीं दिखा। खुद यशोधरा राजे सिंधिया ने यह सवाल कर दिया कि बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता कहां गए। 

दरअसल, यशोधरा एयरपोर्ट पर सीएम चौहान की आगवानी करने पहुंची थीं। गाड़ी से उतरते ही यशोधरा ने कहा कि पुराने कार्यकर्ता कोई नहीं दिख रहे, सब नए के नए हैं। इसपर सिंधिया समर्थकों ने कहा कि हम भी अब आपके साथ ही हो गए हैं। यशोधरा का यह बयान सिर्फ बुआ-भतीजे की लड़ाई तक ही सीमित नहीं है बल्कि ज्योतिरादित्य की बढ़ती हैसियत से पार्टी के पुराने नेताओं की टीस का आभास भी देता है।

यह भी पढ़ें: युद्ध की तैयारी कर रहा है चीन, हमारी सरकार सोई हुई है: तवांग में हुए झड़प पर बोले राहुल गांधी

बता दें कि यशोधरा के अपने भतीजे ज्योतिरादित्य के साथ रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे हैं। सिंधिया परिवार का संपत्ति विवाद इसका एक बड़ा कारण है। ज्योतिरादित्य के बीजेपी में शामिल होने के बाद रिश्तों में खटास कम होने की उम्मीद जगी थी, लेकिन अब तक इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं। दूसरी ओर, ज्योतिरादित्य की बीजेपी में बढ़ती हैसियत से ग्वालियर-चंबल अंचल में बीजेपी के पुराने और समर्पित नेताओं की पूछ-परख भी कम हो गई है। इससे वे खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। इन नेताओं में यशोधरा राजे भी शामिल हैं।