धीरेंद्र शास्त्री के भाई के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत FIR दर्ज, शराब पीकर दलितों के साथ की थी मारपीट

हाल में ही धीरेंद्र शास्त्री भाई शालिग्राम गर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कट्टा लहराते हुए कुछ लोगों के साथ मारपीट कर रहा था।

Updated: Feb 21, 2023, 09:52 AM IST

छतरपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का विवादों से पीछा ही नहीं छूट रहा है। शास्त्री के भाई सौरव गर्ग उर्फ शालिग्राम पर पुलिस ने SC-ST एक्ट व अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की है। दरअसल, दो दिन पहले शालिग्राम का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ था, जिसमें वह सिगरेट और हाथ में कट्टा लेकर एक शादी समारोह में लोगों के साथ गाली गलौज और मारपीट कर रहा है। 

जानकारी के मुताबिक गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के एक परिवार में बेटी की शादी हो रही थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: हाथ में कट्टा... मुंह में सिगरेट, शराब पीकर धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने विवाह समारोह में की गुंडागर्दी

शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम अपने गुर्गों के साथ शादी समारोह में पहुंच गया। यहां उसने जमकर उत्पात मचाया और वहां मौजूद लोगों को धमकाया।
शास्त्री का भाई हाथ में तमंचा भी लिए हुए था। ऐसे में डरे-सहमे परिवार के लोगों ने शादी रोक दी और बारात लौट गई और रिश्तेदार भी चले गए। 

हालांकि, बताया जा रहा है कि बाद में शादी इसी रात हो गई। घटना का वीडियो सामने आने के बाद शास्त्री के भाई की मुश्किलें बढ़ गई है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शालिग्राम अपने मुंह में सिगरेट लगाए और हाथ में तमंचा लेकर लोगों को धमका रहा है और गालियां दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स आरोपी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे थे। 

मामला तूल पकड़ने के बाद बमीठा थाना पुलिस हरकत में आई और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294, 323, 506, 427 के साथ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।