MP: भाजपा के पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार को पैरालिसिस अटैक, अस्पताल में भर्ती

मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा सीट से विधायक रह चुके BJP के सीनियर नेता गजराज सिंह सिकरवार को पैरालिसिस अटैक के बाद ग्वालियर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Publish: Jun 21, 2023, 04:13 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश बीजेपी के सीनियर नेता गजराज सिंह सिकरवार को पैरालिसिस अटैक आया है।उन्हें आनन-फानन में ग्वालियर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। परिजनों के साथ-साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी अस्पताल में मौजूद हैं।

मुरैना जिले सुमावली विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रह चुके गजराज सिंह सिकरवार को बुधवार को उन्हें पैरालिसिस अटैक आया, जिसके बाद आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। कुछ समय पहले गजराज सिंह सिकरवार अपनी ही पार्टी के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर सुर्खियों में थे। पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार ने हैडपंप खनन में हुए भ्रष्टाचार को लेकर शिवराज सरकार को जमकर घेरा था।

गजराज सिंह सिकरवार बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और दो बार बीजेपी के विधायक रह चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही उनकी पत्नी का देहांत हुआ था। इसके बाद से ही वे थोड़ा परेशान थे। अब अचानक बुधवार सुबह उन्हें पैरालिसिस अटैक आ गया। गजराज सिंह सिकरवार के बेटे सतीश सिंह सिकरवार और बहू शोभा सिकरवार भी राजनीति में सक्रिय हैं। सतीश सिंह सिकरवार BJP से बागी होकर कांग्रेस में चले गए थे और वर्तमान में ग्वालियर से कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि बहू शोभा सिकरवार ग्वालियर से ही कांग्रेस महापौर हैं।

सतीश सिकरवार ने साल 2020 में उपचुनाव के दौरान कांग्रेस का हाथ थामा था। इससे पहल वह बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के टिकट पर दो बार पार्षद भी रह चुके हैं। साल 2018 में ग्वालियर पूर्व विधानसभा से उन्होंने बीजेपी से चुनाव लड़ा और हार गए। इसके बाद, 2020 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और चुनाव जीतने में कामयाब रहे।