Guna News : चोरी के आरोप में OBC व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई

8 के खिलाफ FIR, इस दौरान व्यक्ति के शरीर से खून बह रहे थे बावजूद इसके उसके गले को गमछा से बांधकर घसीटा गया।

Publish: Jul 20, 2020 08:26 PM IST

Guna News : चोरी के आरोप में OBC व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई

गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में लोगों ने एक ओबीसी समुदाय के व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई की है। बताया जा रहा है कि वह गुना बाजार से कथित रूप से कीटनाशक चोरी करते हुए पकड़ा गया था जिसके बाद सरेआम बेरहमी से उसकी पिटाई की गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग उसे पीट रहे हैं। जिसके बाद वह जख्मी होकर गिर जाता है। इस दौरान उसके शरीर से खून बह रहा था। बावजूद इसके उसके गले को गमछा से बांधकर घसीटा गया।

गुरुवार को यह घटना ऐसे समय में हुई है जब दो दिन पहले ही गुना में सरकारी जमीन अतिक्रमण को लेकर पुलिसकर्मियों द्वारा एक दलित दंपति को निर्दयता से पीटे जाने और इसके बाद इस दंपति द्वारा कीटनाशक पी लेने की घटना हुई थी। इस व्यक्ति की पहचान विकास माली (उम्र 25 साल) के रूप में हुई है। पुलिस का दावा है कि यह व्यक्ति शातिर चोर और ड्रग एडिक्ट है। वह समीपवर्ती अशोकनगर जिले का रहने वाला है और वहां कोतवाली थाना अशोकनगर में उसके खिलाफ आबकारी कानून, चोरी समेत अन्य गंभीर मामलों में 6 केसेज़ दर्ज हैं। 

 

 

हालांकि कुछ लोग सोशल मीडिया पर घटना के इस वीडियो को दलित की पिटाई बताकर शेयर कर रहे हैं। पिटाई का वीडियो शेयर कर रहे लोगों का दावा है कि इस व्यक्ति का नाम धर्मेंद्र वाल्मीकि है और वह दलित है। मामले पर स्थानीय लोगों का कहना है कि माली समाज के शातिर चोर के वीडियो को दलित की पिटाई बताकर सोशल मीडिया पर शेयर करना कोई साजिश का हिस्सा हो सकता है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने गुना जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के हवाले से बताया है कि उसे कीटनाशक चोरी करने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। राजेश ने कहा, 'उसकी शिकायत पर हमने गुरुवार को आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। हम वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कर रहे हैं, ताकि इसके साथ बेरहमी से मारपीट करने के लिए उनके उपर करवाई की जा सके।' उन्होंने बताया है कि, 'जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, तब यह पता नहीं था कि अशोकनगर जिले में पुलिस द्वारा एक मामले में वह वांछित अपराधी भी है।'