Congress : कलेक्टर एसपी हटाने से इन बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा

CM Shivraj Singh Chouhan ने Congress के आक्रामक विरोध के बाद बदले कलेक्टर व एसपी, कांग्रेस ने कहा यह दलित किसान परिवार को न्याय नहीं

Publish: Jul-16, 2020, 03:54 PM IST

Congress :  कलेक्टर एसपी हटाने से इन बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा

गुना में एक दलित किसान परिवार से पुलिस की बर्बरता पर शिवराज सरकार बैकफुट पर है। bjp नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में पुलिस ने दलित किसान दम्पत्ति को लाठियों से बेदम होने तक पीटा। पुलिस की इस बर्बरता पर कांग्रेस ने तीखा विरोध जताया। एमपी कांग्रेस ने इसे जंगलराज बताया। पूर्व मुख्यमंत्री व राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने सवाल खड़े किए। कांग्रेस के आक्रामक विरोध के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसपी तरुण नायक को हटा दिया है। 

दलित किसान परिवार पर पुलिस की इस बर्बरता पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है।

 

कांग्रेस के इस विरोध के बाद सरकार एक्शन में आई। पुलिस की बर्बर कार्रवाई पर राज्य शासन ने देर रात ग्वालियर रेंज के आइजी राजाबाबू सिंह, गुना के कलेक्टर एस. विश्वनाथन और पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आइजी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को ग्वालियर रेंज का नया आइजी व 26 वीं वाहिनी गुना के सेनानी राजेश कुमार सिंह को नया एसपी बनाया गया है।

कांग्रेस ने इस कार्रवाई को अपर्याप्त बताते हुए कहा है कि पिटाई करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

एमपी कांग्रेस आईटी और सोशल मीडिया विभाग के महा सचिव योगेश सराठे ने ट्वीट किया है कि गुना कलेक्टर और SP हटाने से उन गरीब दलित परिवार को इंसाफ नहीं मिलने वाला उन दोषी पुलिस वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए आज जिनकी वजह से मासूम बच्चे अनाथ हुए हैं।