MP के मुरैना में ऑनर किलिंग, पिता ने बेटी और उसके प्रेमी की हत्या की, चंबल नदी में फेंका शव

शिवानी और राधेश्याम लापता थे। राधेश्याम के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शिवानी के परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि दोनों की हत्या कर चंबल नदी में शवों को फेंका है।

Publish: Jun 19, 2023, 01:51 AM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी बेटी और उसके प्रेमी की हत्या कर दी और दोनों के शवों को चंबल नदी में फेंक दिया। पुलिस आरोपी पिता की निशानदेही पर चंबल नदी में दोनों शवों की तलाश में लगी हुई है। इस अभियान में एसडीआरएफ और गोताखोरों की मदद ली जा रही है।

ऑनर किलिंग का यह मामला मुरैना जिले के अंबाह थाना क्षेत्र का है। यहां के रतन बसई गांव में रहने वाली 18 साल की शिवानी तोमर का पूरा बरबाई गांव के राधेश्याम तोमर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात शिवानी के पिता को पता चली तो उन्होंने राधेश्याम के परिजनों को धमकाना शुरू कर दिया।

पुलिस के मुताबिक पिछले 3 जून को शिवानी और राधेश्याम दोनों लापता हो गए थे, जिसके बाद राधेश्याम के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 15 दिन तक तलाशी चली, मगर जब उसका कुछ पता नहीं चला तो युवक के परिजनों ने हत्या आशंका जताई। साथ ही युवती के परिजन से मिल रही धमकियों का जिक्र पुलिस के समक्ष किया। 

पुलिस ने शिवानी के परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने यह स्वीकार किया कि दोनों की हत्या कर चंबल नदी में शवों को फेंका गया है। शिवानी के पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने एसडीआरएफ और गोताखोरों की मदद से दोनों शवों की तलाश रविवार को शुरू कर दी, मगर देर शाम तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली। 

पुलिस के अनुसार शिवानी और राधेश्याम छह मई को घर से भाग भी गए थे। तलाश करने पर 11 मई को उत्तर प्रदेश में मिले थे। पुलिस ने दोनों को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया था। राधेश्याम के भाई घनश्याम सिंह तोमर का कहना है कि एक जून को शिवानी के पिता ने कॉल कर धमकी दी थी कि भाई को समझा लो। उसे गांव से दूर भेज दो नहीं तो अंजाम ठीक नहीं होगा। इसके बाद तीन जून को भाई और शिवानी लापता हो गए। हम उन्हें तलाश कर रहे थे। पुलिस को इस धमकी के बारे में बताया तो उन्होंने शिवानी के पिता से सख्ती से पूछताछ की। उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।