शहडोल में भीषण रेल हादसा, पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकराई दूसरी ट्रेन, दो की मौत

मध्‍य प्रदेश के शहडोल में भीषण रेल दुर्घटना हुई है। दो मालगाड़ी आपस में टकरा गई, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। वहीं टक्कर के बाद मालगाड़ी की बोगियां तीसरी ट्रेन पर गिर गई।

Updated: Apr 19, 2023, 11:44 AM IST

शहडोल। मध्‍य प्रदेश के शहडोल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां भीषण रेल दुर्घटना हुई है। यहां दो मालगाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं। इस दौरान एक अन्य मालगाड़ी वहीं से गुजर रही थी, हादसे वाली दोनों मालगाड़ी के डिब्बे तीसरी मालगाड़ी पर जा गिरे और इंजन में आग लग गई। हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक शहडोल जिले में सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह करीब 7 बजे यह रेल हादसा हुआ। यहां खड़ी एक मालगाड़ी से बिलासपुर से आ रही दूसरी मालगाड़ी सिग्नल ओवरशूट कर टकरा गई। वहीं, तीसरी गाड़ी भी इस हादसे की चपेट में आ गई।
हादसे में एक पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घायल 5 लोको पायलट को शहडोल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इनमें से एक ने दम तोड़ दिया। अन्य 4 घायलों की हालत गंभीर है।

बिलासपुर और जबलपुर से रेल अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट होने की वजह से हादसा हुआ। हालांकि, रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह रही, ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा। हादसे के बाद कटनी-बिलासपुर रेलवे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। कटनी और बिलासपुर की ओर से आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों को रोका गया है।