महंगाई पर सवाल पूछो तो पाकिस्तान की बात करते हैं, BJP पर बरसे सचिन पायलट और दिग्विजय सिंह

MP Election 2023: सचिन पायलट ने कहा कि बदलाव की लहर पूरे देश में है, क्योंकि जनता अब भाजपा से ऊब चुकी है, थक चुकी है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि गद्दारी न हुई होती तो अब तक सभी किसानों का कर्ज माफ कर देते।

Updated: Nov 16, 2023, 09:14 AM IST

भिंड। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम समय शेष है। बुधवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी रैलियों में शामिल हुए। सिंह और पायलट ने शिवपुरी जिले के कोलारस और भिंड जिले के अटेर, गोरमी और गोहद में जनसभाओं को संबोधित किया।

शिवपुरी के कोलारस में पायलट ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने कहा था कि सरकार बनने पर किसान की आमदनी दोगुनी कर देंगे। विदेशों से कालाधन वापस लाएंगे, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया।
बेरोजगारी, महंगाई आसमान छू रही है। इतना सब होने के बावजूद भाजपा के लोग भाई को भाई से लड़ा रहे हैं। इनसे टमाटर, बैगन, चायपत्ती, दालचीनी के दाम बढ़ने का कारण पूछो तो ये हिंदुस्तान और पाकिस्तान की बात करते हैं। इनसे पूछो कि देश में नौजवान बेरोजगार क्यों घूम रहे हैं तो मंदिर-मस्जिद की बात करते हैं। जनता अब इनसे ऊब चुकी है, थक चुकी है।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं पिछले एक साल से पूरे मध्य प्रदेश का दौरा कर रहा हूं। मुझे कोई किसान नहीं मिला जिसकी आमदनी दोगुनी हुई हो लेकिन प्रदेश में एक किसान ऐसा है, जो एक एकड़ भूमि से दो करोड़ रुपये कमाता है और उसका नाम है शिवराज सिंह चौहान। ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने की गद्दारी नहीं की होती तो अब तक तो पूरे प्रदेश में सभी किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ हो चुका होता। पीएम मोदी के बारे में दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह तो ऐसे चुनाव लड़ रहे हैं, जेसे सीएम बनना चाहते हों।

जब ड्राइवर बने पायलट

सभा को संबोधित करने के लिए कोलारस पहुंचे सचिन पायलट की कार ड्रायविंग लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही। दरअसल, सचिन पायलट ने हेलीकाप्टर से उतरने के बाद हैलीपेड से सभा स्थल तक ले जाने के लिए वहां खड़ी हुई कार के ड्राइवर से चाबी खुद ले ली और ड्रायविंग सीट पर बैठ गए। उन्होंने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को फ्रंट सीट पर बैठाया। कांग्रेस प्रत्याशी बैजनाथ सहित कुछ अन्य नेता कार में पीछे की सीट पर बैठे। सचिन हैलीपेड से सभा स्थल तक खुद कार ड्राइव करके लाए।