इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार

इंदौर पुलिस ने जाल बिछाकर रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, ऊंचे दामों पर बेचने के लिए जरूरतमंदों को तलाश रहे थे आरोपी

Updated: May 18, 2021, 01:19 AM IST

इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार
Photo Courtesy: BBC

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी महंगे दामों पर रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के लिए जरूरतमंदों को ढूंढ रहे थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाया और इन्हें दबोच लिया।

इंदौर क्राइम ब्रांच के एएसपी गुरुप्रसाद पराशर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान 21 वर्षीय अभिषेक कैथवास, 24 वर्षीय रवि वैष्णव और 21 वर्षीय गौरव पाटीदार के रूप में हुई है। पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो कैतवास और पाटीदार के पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक-एक खुराक बरामद हुई। आरोपियों के पास से एक स्कूटर और एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें: पूर्व मंत्री उमंग सिंघार की महिला मित्र ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- तुम्हारी जिंदगी में जगह चाहती थी

क्राइम ब्रांच एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने अवैध तरीके से रेमडेसिविर इंजेक्शन को खरीदा था और जरूरतमंदों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए महंगे दामों पर बेचने के फिराक में थे। आरोपियों से जब पूछा गया कि वे रेमडेसिविर कहां से लेकर आए तो वे को संतोषजनक जवाब देने में नाकामयाब रहे। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ आईपीसी के संबद्ध प्रावधानों तथा महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।