शराब माफिया का BJP कनेक्शन, इटारसी पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में भाजपा नेता को किया गिरफ्तार

नर्मदापुरम जिले के इटारसी के कुख्यात शराब तस्कर और भाजपा नेता संतोष उर्फ बबलू राजवंशी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Updated: Apr 25, 2023, 06:23 PM IST

इटारसी। मध्य प्रदेश में माफिया का बीजेपी कनेक्शन एक बार फिर खुलकर सामने आया है। नर्मदापुरम जिले के इटारसी में पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के आरोप में भाजपा के एक नेता को गिरफ्तार किया है। आरोपी भाजपा नेता संतोष उर्फ बबलू राजवंशी पर करीब 5 लाख रुपए की अवैध तस्करी के आरोप हैं और वह पिछले नौ महीने से फरार चल रहा था।

इटारसी थाना में पदस्थ टीआई आरएस चौहान ने बताया कि शराब तस्करी के आरोपी संतोष राजवंशी का वारंट जारी था। सोमवार को उसे बाजार क्षेत्र से गिरफ्तार किया। कोर्ट से आरोपी को जेल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जून 2022 में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए स्थायी वारंटी जारी हुआ था। बबलू राजवंशी को पकड़ने में इटारसी पुलिस को 9 महीने लग गए। बड़े नेताओं के दबाव में पालिफ अबतक उसे गिरफ्तार करने से कतरा रही थी, जबकि वह बाजार में अक्सर देखा जाता है।

यह भी पढ़ें: 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार ने कर्नाटक को बेशर्मी से लूटा, प्रियंका गांधी का बोम्मई सरकार पर हमला

दरअसल, 15 अप्रैल 2022 को जिला आबकारी विभाग की एक टीम ने इटारसी और नर्मदापुरम में अलग-अलग इलाकों में अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की थी। इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए थी। मामले में एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई थी।  जांच में अवैध शराब भाजपा नेता संतोष राजवंशी की होना पाया था। इसके बाद आबकारी विभाग ने धारा 34, 2 के तहत आरोपी संतोष उर्फ बबलू राजवंशी को आरोपी बनाया था। तभी से भाजपा नेता आरोपी राजवंशी फरार चल रहा था।