जबलपुर: छात्रा के यौन शोषण मामले में ABVP का पूर्व महानगर मंत्री गिरफ्तार

तीन महीने से फरार था रेप का आरोपी शुभांग गोटिया, शादी का झांसा देकर तीन साल तक छात्रा के यौन शोषण करने का आरोप

Updated: Sep 30, 2021, 08:07 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में छात्रा के यौन शोषण मामले में ABVP के पूर्व महानगर मंत्री शुभांग गोटिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शुभांग गोटिया अपने रसूख के दम पर पिछले तीन महीनों से फरार चल रहा था। हालांकि, पुलिस के दावे के उलट शुभांग के वकीलों ने कहा है कि उसने खुद जाकर महिला थाने में सरेंडर किया है।

दरअसल, यह मामला बीते 21 जून का है जब एक छात्रा ने जबलपुर महिला कोर्ट में गोटिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। छात्रा ने अपनी आपबीती सुनाते हुए पुलिस को बताया था कि वो पुणे में पढ़ाई करने के दौरान शुभांग गोटिया से मिली थी। इसके बाद शुभांग गोटिया लगातार तीन सालों तक उसे शादी का झांसा देता रहा। छात्रा के मुताबिक शुभांग गोटिया ने एक बार उसकी मांग में सिंदूर भरकर उससे शादी का ढोंग किया और उसे यह कहकर फुसलाता रहा कि दोनों की शादी तो हो ही चुकी है, बस एक बार समाज के सामने शादी करनी है। 

छात्रा का गर्भपात भी कराया गया 

छात्रा के मुताबिक पिछले साल जुलाई में वह गर्भवती भी हो गई थी। जिसके बाद शुभांग गोटिया और उसके परिवार ने उसका गर्भपात करवा दिया था। छात्रा ने पुलिस को बताया था कि शुभांग गोटिया लगातार तीन साल तक उसे अलग अलग जगहों पर घुमाने ले जाता था। इस साल की शुरुआत यानी जनवरी में गोटिया ने अचानक छात्रा से शादी करने से इंकार कर दिया। उसने पीड़िता से कहा कि उसकी शादी कहीं और तय हो गई है और उसे दहेज में काफी संपत्ति भी मिल रही है।

यह भी पढ़ें: शौच करने गई महिला के साथ BJP नेता ने किया बलात्कार, FIR करने पर जान से मारने की धमकी

शुभांग गोटिया के इस फैसले से हैरान छात्रा ने जब उसे अपनी मांग में सिंदूर भरे जाने की याद दिलाई तब वह यह कहते हुए मुकर गया कि वह सब तो सिर्फ एक ढोंग था। शुभांग गोटिया के इस रवैए के बाद छात्रा दंग रह गई। काफी हिम्मत दिखाकर उसने यह सारी बात अपने घर वालों को बताई लेकिन गुस्से के कारण छात्रा के पिता ने उससे बात करना बंद कर दिया। बाद में परिवार वालों की समझाइश के बाद छात्रा के पिता, शुभांग गोटिया के बिल्डर पिता प्रदीप गोटिया के पास अपनी बेटी का रिश्ता लेकर भी गए। लेकिन प्रदीप गोटिया ने उल्टा छात्रा को बदनाम करने की धमकी दे डाली। प्रदीप गोटिया ने दस बारह लाख लेकर मामले को रफा दफा करने के लिए कहा। 

आखिरकार थक हार कर छात्रा और उसके पिता 21 जून को जबलपुर में महिला थाने पहुंचे और एबीवीपी के पूर्व नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। छात्रा अपने साथ सबूत के तौर पर आरोपी युवक और उसके परिवार से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग और उसकी मांग में भरे गए सिंदूर की तस्वीर भी लेकर पहुंची थी। पुलिस में केस दर्ज होते ही गोटिया फरार हो गया था। उसने पुलिस को बताया कि वह नागपुर में फरारी काट रहा था। 

यह भी पढ़ें: दो रुपए किलो आलू बेचने को मजबूर किसान, कृषि मंत्री बोले- बेच क्यों रहे हो, चिप्स की फैक्ट्री खोल दो

बताया जा रहा है कि महिला थाना पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर ले सकती है। इधर, गोटिया के रसूखदार पिता ने थाने में दस वकीलों की फौज खड़ी कर रखी है। पुलिस की पूरी कार्रवाई के दौरान वकीलों की फौज महिला थाने में ही मौजूद रही।