स्वच्छता के काम में बाधा डालने वालों को हो फांसी, बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा का विवादित बयान

जनार्दन मिश्रा ने कहा कि स्वच्छता में बाधा डालने वाले लोगों को जिंदा रहने का अधिकार नहीं है, उन्हें फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए

Publish: Feb 20, 2022, 03:22 AM IST

रीवा। विवादित बयानबाजी के लिए अमूमन सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार चर्चा में आने का कारण उनका एक विवादित बयान बना है, जिसमें वे स्वच्छता के काम में बाधा डालने वालों को फांसी के फंदे पर लटकाने की वकालत कर रहे हैं। रीवा सांसद का कहना है कि ऐसे लोगों को जिंदा रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

रीवा सांसद ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बीते दिनों रीवा शहर में दो डस्टबिन में आग लगाने की खबर छपी थी। यह रीवा शहर के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी सोच वालों को तो फांसी दे देना चाहिए। इन्हें जिंदा रहने का कोई अधिकार नहीं है।

बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि जो सरकार के स्वच्छता के काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। किसी को अच्छा लगे या बुरा, इन्हें जिंदा नहीं रहना चाहिए। एक डस्टबिन हो या दो डस्टबिन हो, आग लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

जनार्दन मिश्रा ने यह बातें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हिताग्रहियों को चाभी वितरित करते वक्त कहीं। हालांकि जनार्दन मिश्रा इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। लेकिन संभवतः इतनी भड़काऊ बयानबाजी उन्होंने पहली मर्तबा की है। इससे पहले जनार्दन मिश्रा ने कहा था कि सरपंच को पंद्रह लाख तक के भ्रष्टाचार करने की छूट होनी चाहिए। क्योंकि उसे चुनाव भी लड़ना होता है। पंद्रह लाख से ऊपर के भ्रष्टाचार को ही भ्रष्टाचार माना जाना चाहिए।