जीतू पटवारी ने बकस्वाहा जंगल की कटाई को लेकर शिवराज पर बोला हमला, कहा, पर्यावरण बचाने का यह रंगकर्म कब तक जारी रहेगा

जीतू पटवारी ने कहा कि खुद एक पौधा लगाने में शासन का एक लाख रुपए खर्च करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ बकस्वाहा जंगल बर्बाद कर रहे हैं

Publish: Jun 24, 2021, 09:56 AM IST

जीतू पटवारी ने बकस्वाहा जंगल की कटाई को लेकर शिवराज पर बोला हमला, कहा, पर्यावरण बचाने का यह रंगकर्म कब तक जारी रहेगा

भोपाल। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला है। जीतू पटवारी ने पर्यावरण संरक्षण के नाम पर शिवराज के दोहरे रवैए को लेकर उनकी आलोचना की है। जीतू पटवारी ने कहा है कि एक तरफ मुख्यमंत्री रोज एक पेड़ लगाने का ढोंग रचते हैं तो वहीं दूसरी तरफ बकस्वाहा में बड़े स्तर पर पेड़ों की कटाई की जा रही है। 

जीतू पटवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिवराज रोज एक पेड़ लगाते हैं।इसके लिए सीएम के साथ पूरी व्यवस्था जाती है। एक लाख रुपए का खर्च आता है। लेकिन फिर भी इस बात का स्वागत है। क्योंकि पर्यावरण को अगर बचाना है तो मुख्यमंत्री का अधिकार हो सकता है। या किसी आम व्यक्ति का भी अधिकार होता है कि वो पौधा लगाए, हम भी लगाते हैं। 

जीतू पटवारी ने कहा मुख्यमंत्री जो एक पेड़ लगाते हैं, वो एक लाख रुपए का पड़ता है। लेकिन छतरपुर में दो लाख तीस हजार पेड़ काटने की बात आती है, यह अपने आप में अपराध है। ऐसे दौर में जब मानव को कैसे ऑक्सीजन मिले इस पर चर्चा हो रही है, ऐसे दौरा में इतने बड़े स्तर पर पेड़ काटा जाना, पूरे विश्व में ऐसा कहीं और नहीं रहा होगा, जैसा मध्यप्रदेश में हो रहा है।