दवाई, कमाई और महंगाई को पैमाना मानकर जनता करे वोट, उपचुनाव में कमल नाथ की जनता से अपील

कमल नाथ ने जनता को याद दिलाया कि किस तरह कोरोना के दौरान वे लोग इलाज और ऑक्सीजन के लिए दर दर भटकते रहे, प्रदेश के युवा आज भी बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में मध्य प्रदेश नंबर एक है, पीसीसी चीफ ने जनता से शिवराज सरकार को आईना दिखाने की अपील की है

Updated: Oct 25, 2021, 10:37 AM IST

दवाई, कमाई और महंगाई को पैमाना मानकर जनता करे वोट, उपचुनाव में कमल नाथ की जनता से अपील

भोपाल। मध्य प्रदेश में 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं, इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने जनता के नाम एक संदेश जारी किया है। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने जनता से शिवराज सरकार को सबक सिखाने की अपील की है। कमल नाथ ने शिवराज सरकार के कामों का आकलन कर चुनावों में भाजपा को आईना दिखाने की मांग की है। इसके साथ ही कमल नाथ ने भाजपा सरकार के बीते डेढ़ सालों का लेखाजोखा और इस दौरान जनता को हुई परेशानियों का भी जिक्र किया है। 

पीसीसी चीफ कमल नाथ ने अपने संदेश में कोरोना काल की याद दिलाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बाद यह पहला चुनाव है जब आपको इस सरकार के कामों का हिसाब करना है। पीसीसी चीफ ने कहा कि आज समय है कि आप याद करें कि कोरोना महामारी के दौरान आप किस तरह अपने परिवार के सदस्यों के इलाज के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और अस्पताल में इलाज के लिए भटक रहे थे। कई साथी इलाज न मिलने के कारण गुजर गए और सरकार पूरे समय गायब रही। 

पूर्व सीएम ने शिवराज सरकार की घोषणाओं की याद दिलाते हुए कहा कि सरकार ने मुआवजा की घोषणा की थी, लेकिन आज तक पीड़ित परिवारों को मुआवजा नहीं मिला। कमल नाथ ने कहा कि आज पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आपको लूटा जा रहा है। आपके बच्चे रोजगार के लिए भटक रहे हैं। और रोजगार मांगने पर भाजपा सरकार उनके पर लाठियां बरसा रही है।

कमल नाथ ने प्रदेश की बेपटरी होती कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने आज प्रदेश को ब्लातकार में, महिलाओं पर होने वाले अत्याचार में, बच्चों के गुम होने में, आदिवासियों के दमन में नंबर एक बना दिया है। यह हमारे प्यारे मध्य प्रदेश को यह किस तरह की पहचान दी जा रही है? आज प्रदेश का किसान खाद के लिए परेशान है और भाजपा सरकार इन पर लाठियां चलवा रही है। कमल नाथ ने कहा कि मैं आप सबसे अपील करता हूं कि आप सच्चाई को पहचानिए और सच्चाई का साथ दीजिए। 

यह भी पढ़ें : भोपाल में आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल ने की तोड़फोड़ और मारपीट, डायरेक्टर प्रकाश झा पर फेंकी स्याही

मध्य प्रदेश में कुल चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनके नतीजे 2 नवम्बर को आएंगे। उपचुनाव वाली सीटों में एक खंडवा की लोकसभा सीट है। जबकि रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ये सभी सीटें पिछले चुनावों में निर्वाचित प्रतिनिधियों के निधन के बाद रिक्त हुई हैं। पिछले चुनाव में जोबट और पृथ्वीपुर पर कांग्रेस का कब्जा था जबकि खंडवा की लोकसभा सीट और रैगांव विधानसभा सीट भाजपा के खाते में गई थी।