बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार झेलने वाले किसानों की मदद करे शिवराज सरकार : कमल नाथ

प्रदेश में पिछले दो दिनों में 29 ज़िलों में बारिश और आठ जिलों में ओलावृष्टि हुई है, जिससे किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचने के साथ साथ खरीदी केंद्रों पर भी अव्यवस्था देखी गई

Publish: May 01, 2023, 12:43 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार झेलने वाले किसानों की सहायता के लिए पूर्व सीएम कमल नाथ ने शिवराज सरकार से मांग की है। पीसीसी चीफ ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों, तेज़ बारिश से उत्पन्न हुई बिजली की समस्या सहित तमाम समस्याओं के निवारण के लिए शिवराज सरकार से अपील की है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि शिवराज सरकार इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए जल्द कदम उठाने चाहिए।

कमल नाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में तेज आंधी, बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से उद्यानकी फसलों और मूँग की फसल को कई क्षेत्रो मे हानि हुई है।बेमौसम बारिश से फसल खरीदी केंद्रों पर अव्यवस्था हुई, खुले मे रखा पशुओं का भूसा ख़राब हुआ है, गाँवो में आंधी मे पेड़ गिरने से बिजली बाधित हुई है। मैं शासन से निवेदन करता हूँ कि इस परिस्थिति में समुचित कदम उठाएँ।

मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों में आंधी, तेज़ बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि भी हुई है। प्रदेश के कुल 29 जिलों में बादल जमकर बरसे हैं। जबकि आठ जिलों में ओलावृष्टि हुई है। जिसका सीधा असर किसानों की फसलों पर पड़ा है। वहीं बिजली गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत भी हो गई। 

हालांकि बेमौसम बरसात से प्रदेश के किसानों को अभी राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण प्रदेश भर में 4 मई तक बारिश होने के आसार हैं।