सीएम शिवराज के फ़िल्मी डायलॉग को सुनकर आती है मगरमच्छ की याद : कमल नाथ

कमल नाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश को महिला अत्याचार में नंबर वन बनाने वाले सीएम के पास महिला सुरक्षा की बात करने का नैतिक अधिकार नहीं है

Updated: Feb 20, 2023, 09:37 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश को महिला अत्याचार में नंबर वन बनाने वाले सीएम के पास महिला सुरक्षा को लेकर दूसरों से सवाल पूछने का नैतिक अधिकार नहीं है। इसके साथ ही कमल नाथ ने सीएम शिवराज की तुलना मगरमच्छ से भी कर दी। 

पीसीसी चीफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीएम पर पलटवार करते हुए कहा, शिवराज जी आपके रोज-रोज के फिल्मी डायलॉग सुनकर मगरमच्छ के आंसू की याद आती है। भाजपा के 18 साल के दुशासन में प्रदेश को महिला अत्याचारों में नंबर वन बनाने के बाद भी आप किस मुंह से महिला सुरक्षा को लेकर सवाल करते हैं?

पूर्व सीएम ने बीजेपी नेता को उनके वादे की याद दिलाते हुए आगे पूछा कि जनता आपसे पूछती है कि आपने वादा किया था "हम महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों में शिकायत जांच और अभियोजन की मजबूत निगरानी के लिए एक राज्यव्यापी एमआईएस प्रणाली शुरू करेंगे।" आपने यह व्यवस्था क्यों शुरू नहीं की? जवाब दीजिए।

इससे पहले आज मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज ने कमल नाथ के कार्यकाल का ज़िक्र करते हुए कहा था कि आज कमलनाथ जी से एक सवाल और पूछ रहा हूं,ताकि सनद रहे। उनके राज में कानून व व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से फेल हो गई थी। उन्होंने वादा किया था कि घरेलू अपराध पर नियंत्रण हेतु पृथक से पुलिस हेल्पलाइन स्थापित की जायेगी। कमलनाथ जी आपने कौन सी हेल्पलाइन अलग से स्थापित की, यह बताइये।

कमल नाथ और सीएम शिवराज के बीच लगातार वार और पलटवार का दौर जारी है। बीते कुछ दिनों से सीएम शिवराज रोज़ाना कमल नाथ पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल करते हैं तो वहीं कमल नाथ भी सीएम शिवराज को उनके अपूर्ण वादों और घोषणाओं की याद दिलाने में कोई कमी नहीं छोड़ते।