केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने महाकाल मंदिर में टेका माथा, विधि विधान से किया पूजन

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने महाकालेश्वर मंदिर में किया ॐ नमः शिवाय का जाप, देश-दुनिया में शांति और कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की, आरती कर प्रसाद भी किया ग्रहण

Updated: Jan 08, 2022, 06:41 AM IST

उज्जैन। केरल के राज्यपाल आरिफ खान इंदौर के दौरे पर हैं। शनिवार को वे उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल की प्रात:कालीन आरती में शामिल हुए। उन्होंने महाकाल मंदिर में विधिविधान से पूजा अर्चना की। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बाबा की आराधना में रमे नजर आये। मंदिर परिसर के नंदी हाल से बाबा की पूजा अर्चना और दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में बैठकर ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप किया। इस दौरान आरिफ मोहम्मद माथे पर चंदन और पीला गमछा डाले दिखाई दिए। उन्होंने बाबा महाकाल के सामने हाथ जोड़कर काफी देर तक प्रार्थना की।   

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Humsamvet (@humsamvet)

केरल के राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने देश का कल्याण और प्रगति की प्रार्थना की। साथ ही देश- दुनिया को कोरोना संकट से उबारने की दुआ मांगी। इस दौरान पुजारी और उज्जैन जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे।

एक बार फिर महाकाल मंदिर में गैर हिंदू ने प्रवेश किया है। इससे पहले दिसंबर में कर्नाटक निवासी युसूफ मुल्ला ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फर्जी आईडी से प्रवेश किया था। पहचान छिपाने को लेकर काफी विवाद हुआ था। हिंदू संगठनों ने गैर हिंदू के प्रवेश पर हंगामा किया था। वहीं कुछ दिनों पहले फिल्म अभिनेत्री सारा अली के महाकाल मंदिर में प्रवेश पर भी सवाल खड़े हुए थे।