अंतर्कलह में उलझी मध्य प्रदेश बीजेपी, मंत्री भूपेंद्र सिंह पर पार्टी नेताओं का जुबानी हमला

खुरई क्षेत्र में चल रही तालिबानी विचारधारा से शीघ्र मिलेगी मुक्ति: सागर भाजपा के जिला मंत्री देवेन्द्र फुसकेले, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे ने भी बोला हमला

Updated: May 26, 2023, 06:21 PM IST

सागर। मध्य प्रदेश बीजेपी में घमासान और अंतर्कलह कम होती नहीं दिख रही है। विधानसभा चुनाव से पहले विरोधियों से ज्यादा अपनी ही पार्टी के नेताओं द्वारा एक दूसरे पर जुबानी हमले किए जा रहे हैं। बीते मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सागर जिले के मंत्रियों और विधायकों ने मुख्यमंत्री से नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह की शिकायत की थी। इसकी खबरें मीडिया में लीक होने के बाद भाजपा संगठन ने सभी को शांत रहने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद विवाद थमने के बजाए और ज्यादा बढ़ता ही जा रहा है।

सीएम शिवराज के करीबी मंत्री भूपेन्द्र सिंह पर अब भाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से अटैक किया जा रहा है। सागर भाजपा के जिला मंत्री देवेन्द्र फुसकेले ने एक फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि श्री बागेश्वर धाम की कृपा से खुरई क्षेत्र में चल रही तालिबानी विचारधारा से शीघ्र मुक्ति मिलेगी। फुसकेले की इस पोस्ट के बाद सागर बीजेपी खेमे में खलबली मची हुई है। जानकारी के मुताबिक पार्टी के वरीय नेताओं की तरफ से फुसकेले को फोन पर समझाईश भी दी गई है। 

फुसकेले ने इस संबंध में मीडिया से कहा कि खुरई क्षेत्र में तानाशाही चल रही है। राजवंश के इंद्रभूषण तिवारी की भाभी को झूठे मामले में जेल भेजा गया। वो एक महीने तक जेल में रहीं। खुरई के लोग बहुत परेशान हैं। वहां स्पष्ट रूप से तानाशाही चल रही है। हमारी पार्टी के नेताओं ने कहा है कि जल्द ही ऐसे मामलों को लेकर बैठकर चर्चा करेंगे। फिलहाल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मुझे शांत रहने को कहा है। पार्टी में बात होने के बाद आगे कुछ कह पाउंगा।

इसके अलावा मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के बेटे आकाश राजपूत ने भी मंत्री भूपेंद्र सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर भूपेंद्र सिंह पर तंज कसते हुए लिखा, ‘अच्छा है हम खुरई में नहीं हैं, वरना बात करने पर ही जेल चले जाते।’ हालांकि आकाश ने बाद में पोस्ट डिलीट कर दी। लेकिन पोस्ट डिलीट होने से पहले ही स्क्रीन शॉट वायरल हो गए। 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कैबिनेट बैठक के ठीक बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री व सीनियर नेता गोपाल भार्गव, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने विधायक शैलेंद्र जैन, विधायक प्रदीप लारिया और सागर जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में सभी ने नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह की जमकर शिकायत की थी। साथ ही कहा कि वे ऐसे लोगों को प्रश्रय दे रहे हैं, जो उनके विरोधी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने भूपेंद्र सिंह पर कार्रवाई नहीं होने की सूरत में सामूहिक इस्तीफा देने की भी चेतावनी दी थी।