Mp corona update : प्रदेश में 23 हजार पार Positive

Bhopal में 95 पॉजिटिव, शनिवार व रविवार को Lokdown

Publish: Jul-21, 2020, 09:14 PM IST

Mp corona update : प्रदेश में 23 हजार पार Positive

भोपाल।मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। इसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने भोपाल समेत पूरे प्रदेश में दो दिन के लिए फिर लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। भोपाल में शनिवार-रविवार को दो दिन का टोटल लॉकडाउन होगा। इस दौरान केवल जरूरी सेवाएं ही जारी रहेगी बाकि सब पर रोक रहेगी। जबकि प्रदेश के बाकी जिलों में रविवार के अलावा किस दिन लॉकडाउन होगा इसका फैसला होना अभी बाकी है। रविवार को पहले से लॉकडाउन किया जा रहा अब शनिवार या एक दिन बाद सोमवार को लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है।

 भोपाल में मंगलवार को मिले 95 मरीज

राजधानी भोपाल में मंलवार का दिन थोड़ा राहत लेकर आया पिछले पांच दिन से मरीजों का शतक लगाने वाले शहर में आज कोरोना के 95 नए मरीज मिले। जबकि मंगलवार को 50  मरीजों को छुट्टी दे दी गई। अब भोपाल में कुल संक्रमितों की संख्या 4638 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की कुल  संख्या 139 हो गई है। शहर में कुल संक्रमितों में से अब तक 3188 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक्टिव केस 1279 हैं।

गांधी मेडिकल कॉलेज के 2 डाक्टर, STF  का जवान संक्रमित

मंगलवार को मिले मरीजों में साकेत नगर से 5, ऋषि नगर चार इमली से एक ही परिवार के तीन लोग, गांधी मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों,एसटीएफ थाने का एक जवान, प्रोफेसर कालोनी से एक, नर्मदा भवन से एक कर्मचारी, पुरामन भवन इस्लामपुरा लामाखेड़ा से 2, अरेरा कॉलोनी से 3, जहांगीराबाद क्षेत्र से 4, एसबीआई हेड ऑफिस से 3 लोगों समेत कुल 95 नए मरीजों में कोविड 19 संक्रमण मिला है।

सराफा, लखेरापुरा, कोतवाली इलाके के बाजार 5 दिन रहेंगे बंद

मंगलवार को व्यापारी एसोसिएशन और पुलिस की बैठक हुई। इस बैठक में सराफा, लखेरापुरा और कोतवाली थाना क्षेत्र के सभी बाजारों को बुधवार से 5 दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। चौक, इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट के सारे बाजार बुधवार से 5 दिन के लिए बंद रहेंगे। गौरतलब है कि इस इलाके में एक हफ्ते में 49 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है।

गौरतलब है कि भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातर बढ़ रही है। पहली जुलाई को भोपाल में 282 कंटेनमेंट एरिया थे, वहीं मरीज बढ़ने के साथ 20 जुलाई को कंटेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 628 हो गई है। भोपाल में सोमवार को 142 नए मरीज मिले थे, शहर में एक्टिव केस की संख्या 1212 है। जिनका इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है