धनतेरस पर घर नहीं पहुँच सके 15 यात्री, हैदराबाद से गोरखपुर का सफ़र रहा अधूरा, रीवा बस हादसे में 40 घायल

मध्य प्रदेश के रीवा में बड़ा हादसा हो गया। हैदराबाद से गोरखपुर जा रही बस रीवा में दुर्घटनाग्रस्त गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई।

Updated: Oct 22, 2022, 09:09 AM IST

धनतेरस पर घर नहीं पहुँच सके 15 यात्री, हैदराबाद से गोरखपुर का सफ़र रहा अधूरा, रीवा बस हादसे में 40 घायल

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा के पास नेशनल हाईवे-30 पर भीषण बस हादसा हो गया। हैदराबाद से गोरखपुर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 यात्री घायल हैं। रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार देर रात करीब 11.30 बजे पहाड़ी की घाटी में यह हादसा हुआ। बस हैदराबाद से रीवा के रास्ते गोरखपुर जा रही थी। पहाड़ी से उतरते समय रास्ते में खड़ी ट्रेलर से टकरा गई। यह टक्कर इतना जोरदार था कि आगे बैठे सभी यात्रियों की मौत हो गई, जबकि पीछे के लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे की सूचना मिलते ही सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू किया। गंभीर घायलों को आनन-फानन में एंबुलेंस से त्योंथर सिविल अस्पताल भेजा गया। बाद में कुछ को रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाया गया, वहीं कुछ को प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस में अधिकांश मजदूर बैठे हुए थे, जो दिवाली मनाने के लिए घर जा रहे थे। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस हादसे को लेकर दुख जताया है। नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया, 'रीवा में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद और पीड़ादायक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ॐ शांति।'