चुनाव पूर्व भाजपा से सिंधिया की बगावत की अटकलें तेज, ट्विटर बायो को लेकर देनी पड़ी सफाई

भाजपा में बड़ी बगावत की तैयारी, सिंधिया ने भाजपा छोड़ने का मन बनाया। अपने ट्विटर प्रोफाइल से भाजपा का रंग, झंडा, नाम सब कुछ हटाया: कांग्रेस

Updated: May 20, 2023, 09:38 PM IST

भोपाल। कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या अब भारतीय जनता पार्टी से भी बगावत करने वाले हैं? सीएम शिवराज के साथ अनबन की खबरों के बीच अब उनके ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा कि सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से भाजपा का रंग, झंडा, नाम सब कुछ हटा लिया है और बड़ी बगावत करने की तैयारी में हैं। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अवनीश सिंह बुंदेला ने शनिवार को सिंधिया के ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, "भाजपा में बड़ी बगावत की तैयारी, सिंधिया ने भाजपा छोड़ने का मन बनाया। अपने ट्विटर प्रोफाइल से भाजपा का रंग, झंडा, नाम सब कुछ हटाया। लगता है भाजपा में उसूलों पर आंच आ गई है। कैसी हालत हो गई है ना घर के ना.......।"

दरअसल, भाजपा ने शुक्रवार को राजधानी भोपाल में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई थी। सीएम शिवराज से नाराजगी के बीच केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने इस बैठक से दूरी बना ली। कार्यसमिति की बैठक से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नदारद रहने की चर्चा पूरे प्रदेश में रही। इसी बीच ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो गया, जिससे सिंधिया के पाला बदलने की अटकलें और तेज हो गई। हालांकि, सियासी पंडितों का कहना है कि सिंधिया भाजपा पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MP बीजेपी में खुलकर सामने आई अंतर्कलह, प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से सिंधिया ने बनाई दूरी

ट्विटर बायो का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद अब स्वयं सिंधिया को सफाई भी देनी पड़ी है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, "कांग्रेस के पास जनता के हित के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा, इसलिए सुबह-शाम केवल झूठ और प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं। मेरे ट्विटर बायो से अच्छा अगर जनता की मन की बात पढ़ी होती तो 15 महीनों में ही भ्रष्ट सरकार ना जाती।"

हालांकि, सिंधिया ने ये नहीं बताया कि उनके ट्विटर हैंडल पर भाजपा का कोई निशान क्यों नहीं हैं? चूंकि कांग्रेस छोड़ने के पहले भी उन्होंने अपने बायो से "कांग्रेसमैन" हटा लिया था। इसलिए अब सवालों में और धार आ गई है कि कहीं सिंधिया भाजपा को बाय बोलने के मूड में तो नहीं हैं। कांग्रेस से पाला बदलने के बाद उन्होंने ट्विटर प्रोफाइल में भाजपा के पट्टे वाला फोटो अपडेट किया था। अब उन्होंने वह तस्वीर भी हटा ली है। ऐसे में बगावत की चर्चा होना तो लाजमी है।