पटवारी और दलाल में रिश्वत की डील का ऑडियो वायरल, जमीन नामांतरण के लिए 50 लाख रुपए की डिमांड

मंदसौर में जमीन के नामांतरण के लिए 50 लाख रुपए की घूस की डील का एक ऑडियो सामने आया है। ऑडियो सामने आने के बाद तहसीलदार और पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

Updated: Nov 07, 2022, 08:21 AM IST

पटवारी और दलाल में रिश्वत की डील का ऑडियो वायरल, जमीन नामांतरण के लिए 50 लाख रुपए की डिमांड

मंदसौर। मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। राज्यभर से प्रतिदिन भ्रष्टाचार की शिकायतें आती है। मंदसौर में जमीन के नामांतरण के लिए 50 लाख रुपए की घूस की डील का एक ऑडियो सामने आया है। ऑडियो में एक दलाल और पटवारी की बातचीत है। जिसमें 25 लाख रुपए तहसीलदार को और 25 लाख दोनों के बीच रहने की बातें हो रही है। 

मामला मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील का है। नामांतरण के लिए पटवारी और एक दलाल के बीच 50 लाख में सौदे की बातचीत का ऑडियो सामने आया, तो उज्जैन आयुक्त संदीप यादव के आदेश पर तहसीलदार प्रेम शंकर पटेल को निलंबित कर दिया गया। इसके बाद पटवारी के भी निलंबन के आदेश जारी हो गए। 

वायरल ऑडियो में पिपलिया मंडी के हल्का नम्बर 32 के पटवारी दिग्विजय सिंह और किसी दलाल के बीच नामांतरण करने के बदले 50 लाख रुपए के लेनदेन का सौदा होने की बातचीत हैं। ऑडियो में 25 लाख तहसीलदार को देने और 25 लाख के दो हिस्सों में से एक पटवारी के लेने की बात है। पटवारी दलाल से कहता है कि 15 लाख देने वाले आए थे लेकिन साहब ने मना कर दिया। आप 50 लाख की बात करो, उसमें 25 लाख साहब को देंगे, जबकि बाकी पैसे आपस में बांट लेंगे।