भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में उतरे MP के मेडिकल स्टूडेंट्स, मेडिकल कॉलेजों में चलाया जा रहा हस्ताक्षर अभियान

मध्य प्रदेश में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने की थी मेडिकल स्टूडेंट्स से मुलाकात, कांग्रेस की सरकार आने के बाद MP में चिकित्सा शिक्षा सुदृढ़ करने का किया था वादा, अब मेडिकल स्टूडेंट्स चला रहे हस्ताक्षर अभियान।

Updated: Dec 14, 2022, 01:07 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों के मेडिकल स्टूडेंट्स ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन दिया है। राजधानी भोपाल स्थित एलएन मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने बुधवार को भारत जोड़ो के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। यह हस्ताक्षर अभियान सेम ग्लोबल यूनिवर्सिटी, गांधी मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश के तमाम मेडिकल कॉलेजों में चलाया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मेडिकल छात्र इस यात्रा के साथ एकजुटता का संदेश देंगे।

दरअसल, बीते दिनों मध्य प्रदेश में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मेडिकल स्टूडेंट्स के एक डेलिगेशन से मुलाकात की थी। मेडिकल छात्र रवि परमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय डेलिगेशन राहुल गांधी से मिलने इंदौर पहुंचा था। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को उनकी तस्वीर छपी स्थेथोस्कॉप भेंट किया था। 

हस्ताक्षर अभियान को लेकर रवि परमार ने बताया कि देश और प्रदेश में मेडिकल शिक्षा के हालात लगातार बिगड़ते जा रहें हैं। केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा शिक्षा का व्यवसायीकरण किया जा रहा है। नतीजतन मेडिकल कोर्स की फीस में अत्यधिक वृद्धि हो रही है। वहीं मेडिकल की पढ़ाई करने के बावजूद युवा बेरोजगार हैं। सरकार की नीतियों से चिकित्सा क्षेत्र के छात्र और छात्राएं त्रस्त हैं। 

परमार ने कहा कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मेडिकल छात्र छात्राओं के प्रतिनिधि मंडल ने राहुल गांधी से मुलाकात कर प्रदेश की खस्ताहाल शिक्षा व्यवस्था और मेडिकल यूनिवर्सिटी में हो रहे घोटाले से उन्हें अवगत कराया था। हमने राहुल गांधी के द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्यों से अन्य छात्र-छात्राओं को अवगत कराया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर राहुल गांधी की इस यात्रा को समर्थन देने का निर्णय लिया है। मेडिकल स्टूडेंट्स इस अभियान से यह संदेश देना चाहते हैं कि इस यात्रा में हम राहुल गांधी के साथ हैं।