MP Coronavirus : कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू हुए कोविड Positive

Bhopal News : राजधानी में लगातार पांचवे दिन लगा संक्रमित मरीज़ों का शतक

Publish: Jul 20, 2020 10:16 PM IST

MP Coronavirus : कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू हुए कोविड Positive

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अनलॉक 2 में पहली बार प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 837 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश के 3 शहरों में संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो रही है। भोपाल, इंदौर और मुरैना में तेजी से नए केस सामने आ रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 15 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। वहीं कोरोना को मात देकर घर लौटने वाले लोगों की संख्या 447 रही। वहीं डिंडोरी से एक अच्छी खबर भी है कि वहां अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू कोरोना संक्रमित

इंदौर में बीते 24 घंटों में 129 नए कोरोना मरीज मिले जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6035 हो गई है। आनेवाले उपचुनाव में सांवेर से कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार माने जानेवाले प्रेमचंद गुड्डू भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार रात आई रिपोर्ट में गुड्‌डू पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें बॉम्बे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गुड्‌डू के परिवार और उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। गुड्‌डू सांवेर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सक्रिय थे। क्षेत्र में लगातार लोगों से मुलाकात कर रहे थे। वहीं इंदौर में रविवार को 4 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया। शहर में अब तक 4238 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि इंदौर में एक्टिव मरीजों की संख्या 1505 है।

भोपाल में 163 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

राजधानी में लगातार पांचवे दिन भी सौ से ज्यादा नए मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। सोमवार को भोपाल में 163 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में मंत्रालय के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। इसके साथ ही मंत्रालय में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 22 हो गई है। एक कर्मचारी वन विभाग का है, वहीं दूसरा कर्मचारी सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात है। कर्मचारी संघ मंत्रालय में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंतित है। गौरतलब है कि भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4773 हो गई है। बीते 24 घंटे में भोपाल में 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि रविवार को 136 नए मरीज मिले थे। और 50 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौटे थे।

कोरोना मुक्त हुआ डिंडौरी, एक भी एक्टिव केस नहीं

रविवार को डिंडौरी, उमरिया,निवारी में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। डिंडौरी में एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है। यहां 31 मरीज कोरोना संक्रमित रह चुके हैं जिन्हे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।मुरैना में पिछले 24 घंटे में 103 नए मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1331 हो गई है। रविवार को यहां 500 से ज्यादा व्यापारी कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच गए। लेकिन 300 टेस्ट किट ही उपलब्ध थे जिसके बाद व्यापारियों ने जमकर हंगामा मचाया।

प्रदेश की संस्कराधानी जबलरपुर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 29 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या  781 हो गई है। जबलपुर में दो दिन में 19 स्वयंसेवक संक्रमित मिल चुके हैं। रविवार को शहर में 5 और स्वयंसेवक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जबकि शनिवार को 14 स्वयंसेवक कोविड 19 पॉजिटिव आए थे।ग्वालियर में 70 नए मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 1638 हो गई है। शहर में 911 मरीज स्वस्थ्य हो चुकें हैं, जबकि 720 एक्टिव मरीज हैं।