MP में एक दिन में मिले 1033 कोरोना मामले, इंदौर में सबसे अधिक 512 मामले दर्ज

भोपाल में कोरोना के 192 मरीज़ आए सामने, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 2475

Publish: Jan 06, 2022, 04:05 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बुधवार को भी कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 1 हजार से ज्यादा मामले मिलने पर हड़कंप मच गया है। बीते दिन प्रदेश में कोरोना के कुल 1033 मामले सामने आए हैं। अकेले इंदौर में 500 से अधिक मरीजों के कोरोना की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। 

बुधवार को इंदौर में कोरोना के 512 मरीज सामने आए हैं। इससे पहले मंगलवार को इंदौर में कोरोना के 319 मामले सामने आए थे। इंदौर लगातार कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।

इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में भी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बुधवार को राजधानी में कोरोना के 192 मरीज सामने आए। ऐम्स अस्पताल और आइशर हेल्थ सेंटर में दस दस डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

भोपाल और इंदौर के साथ साथ ग्वालियर में भी बढ़ते कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। बुधवार को ग्वालियर में 97 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 2475 पहुंच गई है। 

कोरोना से बेकाबू होते हालात के बीच गृह विभाग ने नए सिरे से गाइडलाइन जारी किए हैं। प्रदेश में सभी मेलों पर रोक लगा दी गई है। शादी समारहों में दोनों पक्षों से कुल 250 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई हैं अंत्येष्टि में भी 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी गई है।