MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, आज छिंदवाड़ा में हुंकार भरेंगे अमित शाह

Amit Shah Chhindwara: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 7 महीने में दूसरी बार आज छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे। वह विधानसभा क्षेत्र जुन्नारदेव के भाजपा प्रत्याशी नत्थन शाह के समर्थन में जनसभा करेंगे।

Updated: Oct 28, 2023, 12:12 PM IST

छिंदवाड़ा। टिकट वितरण के बाद मचे हंगामे को शांत करने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से तीन दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। दौरे के पहले पहले दिन शनिवार को शाह जबलपुर में पहुंचेंगे और असंतुष्ठ नेताओं को मनाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा वे कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भी शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

भाजपा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 12:40 बजे डुमना विमानतल पहुंचेंगे। शाह डुमना से मालगोदाम चौक पहुंचकर शहीद राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद शाह बीजेपी संभागीय कार्यालय रानीताल पहुंचेंगे, जहां वो जबलपुर संभाग के पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करेंगे। अमित शाह 2:45 बजे जबलपुर से छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: MP में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस, ताजा सर्वे में 140 से अधिक सीटें जीतने के संकेत

कमलनाथ को घेरने की रणनीति के तहत अमित शाह छिंदवाड़ा के दौरे पर जुन्नारदेव पहुंच रहे हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, प्रहलाद पटेल भी मौजूद रहेंगे। यहां जुन्नारदेव में अमित शाह भाजपा प्रत्याशी नत्थन शाह के समर्थन में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस सभा में 25 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। सभा को लेकर व्यापक तैयारी की गई है वहीं भाजपा के तमाम बड़े नेताओं को इस आम सभा के कार्यक्रम की जवाबदारी दी गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 7 महीने में दूसरी बार आज छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे। आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए विशेष रणनीति के तहत भाजपा के बड़े नेता छिंदवाड़ा का दौरा कर रहे हैं। दरअसल, तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भी भाजपा अबतक छिंदवाड़ा फतह नहीं कर सकी है। विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने जिले को दो भाग में बांट दिया। इसके बावजूद वहां पार्टी का जनाधार नहीं है। ऐसे में अब बड़े नेताओं के दौरे कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रभु राम को चुनावी दलदल में न घसीटें, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की राम मंदिर वाले होर्डिंग्स की शिकायत

उधर, जबलपुर में भी गृहमंत्री के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी पूरी कर ली है। बैठक में गृहमंत्री शाह पिछले दिनों पार्टी के संभागीय कार्यालय में केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव के सामने हुए हंगामें पर भी रिपोर्ट मांग सकते हैं। इसके लिए स्थानीय संगठन अपनी रिपोर्ट भी गृहमंत्री अमित शाह को सौंपेगा। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार और राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मिक भी मौजूद रहेंगी।