MP Election 2023: बेटी की जगह पिता ने भरा नामांकन, बालाघाट से भाजपा बदल सकती है उम्मीदवार

MP Assembly Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी मौसम बिसेन की जगह नामांकन दाखिल करने पहुंचे पिता गौरी शंकर बिसेन, मौसम की तबियत खराब होने का दिया तर्क।

Updated: Oct 26, 2023, 03:02 PM IST

बालाघाट। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का दौर जारी है। प्रदेश में गुरुवार को कई दिग्गजों ने अपने-अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनावों के लिए पर्चा भरा। उधर, बालाघाट में अजीबोगरी स्थिति देखने को मिली। यहां से बीजेपी ने वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन का टिकट काटकर उनकी बेटी मौसम बिसेन को अपना प्रत्याशी बनाया था। लेकिन गुरुवार को स्वयं गौरीशंकर बिसेन ने अपना नामांकन दाखिल किया।

गौरीशंकर बिसेन ने द्वारा अपना नामांकन दाखिल करने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जिले में पिता और पुत्री के बीच मतभेद को लेकर चर्चा होने लगी है। हालांकि, तमाम सवालों के बीच गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि उनकी बेटी की तबियत खराब है इस कारण उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि परेशानी न हो इस कारण सुरक्षा की दृष्टि से फॉर्म भरा है, बेटी की तबीयत ठीक होते ही वह फॉर्म भर देगी।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: गधे पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा निर्दलीय प्रत्याशी

गौरीशंकर बिसेन ने यह नहीं बताया कि उनकी बेटी को क्या बीमारी है और वह फिलहाल कहां पर हैं। कुछ लोगों का कहना है की बेटी को टिकट मिलने पर गौरीशंकर बिसेन खुश तो थे लेकिन उससे ज्यादा खुद को टिकट नहीं मिलने को लेकर दुखी थे। ऐसे में बालाघाट से लेकर भोपाल तक चर्चा है की बिसेन अपनी बेटी को चुनाव नहीं लड़ने देंगे बल्कि इस बार भी खुद ही चुनावी मैदान में रहेंगे और भाजपा यहां से टिकट बदल सकती है।

बता दें कि बालाघाट विधानसभा सीट से गौरीशंकर बिसेन 7 बार के विधायक हैं। वे दो बार बालाघाट संसदीय सीट से सांसद भी चुने जा चुके हैं। कांग्रेस ने इस सीट अपना दांव खेलते हुए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनुभा मुंजारे को मैदान में खड़ा किया है।  साल 2018 के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी होने के बाद भी अनुभा मुंजारे दूसरे नंबर पर रहीं थीं। इसलिए उन्हें इस बार पार्टी ने मौका दिया है।