MP Election 2023: भोपाल में मंत्री विश्वास सारंग की गुंडागर्दी, युवक पर हाथ चलाया, समर्थकों ने भी मचाया उत्पात

Madhya Pradesh Assembly Elections: में मतदान केंद्र हिंद कॉन्वेंट स्कूल में विवाद का एक वीडियो सामने आया। जिसमें मंत्री विश्वास सारंग युवक पर हाथ उठाते हुए नजर आए।

Updated: Nov 17, 2023, 06:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस बार मतदान के दौरान जमकर बवाल और हंगामा देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग का दावा था कि मध्य प्रदेश में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से हाेंगे। लेकिन प्रदेश की दो दर्जन सीटों पर हिंसा व तनाव की खबरें हैं। भोपाल में तो चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ऑन कैमरा गुंडागर्दी करते दिखे।

मामला भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्र हिंद कॉन्वेंट स्कूल का है। बताया जा रहा है कि यहां मंत्री सारंग की मौजूदगी में उनके गुर्गे उत्पात मचा रहे थे। मतदान प्रभावित करने के उद्देश्य से वे मतदाताओं के साथ बदसलूकी कर रहे थे। इसी दौरान मंत्री सारंग ने एक युवक को वीडियो बनाते देख लिया और उसपर झपटे। सहमा युवक वहां तत्काल भागा। बाद में सारंग अपने गुर्गों के साथ दूसरे इलाकों में चले गए।

यह भी पढ़ें: इंदौर में BJP नेताओं की गुंडागर्दी, विधायक मालिनी गौड़ के बेटे ने दलित मतदाताओं के साथ की मारपीट

सारंग के इस हरकत का विडियो किसी ने दूर एक छत से रिकॉर्ड कर लिया था जो अब वायरल हो रहा है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने वीडियो ट्वीट कर कहा है कि हार से बौखलाए मंत्री विश्वास सारंग गुंडागर्दी पर उतरे। मंत्री ने हाथ चलाया, समर्थकों ने हाथापाई की। फिलहाल इस मामले में सारंग की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। विश्वास सारंग नरेला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हैं। इस बार कांग्रेस ने उनके सामने बेहद लोकप्रिय उम्मीदवार मनोज शुक्ला को मैदान में उतारा है। मनोज शुक्ला की बढ़ती लोकप्रियता को लेकर सारंग काफी समय से परेशान चल रहे हैं। माना जा रहा है कि सारंग को इस बार यह सीट गंवाना पड़ सकता है।

चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा इस तरह उत्पात मचाने और गुंडागर्दी की खबरें कई जगह से सामने आई है। इंदौर 4 से विधायक मालिनी गौड़ के बिगड़ैल बेटे एकलव्य गौड़ दलित वर्ग के मतदाताओं के साथ मारपीट करते दिखे। उधर, दिमनी में नरेंद्र सिंह तोमर के गुर्गों ने दलित मतदाताओं को वोट देने से रोक दिया। इसी तरह छतरपुर में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नाती राजा के ड्राइवर को कथित तौर पर कार से कुचलकर मार डाला।