MP Election 2023: भोजपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पटवा का नामांकन फॉर्म होल्ड, आपराधिक प्रकरण छिपाने का आरोप

MP Election 2023: नामांकन पत्र में अलग-अलग जानकारी देने की वजह से भाजपा विधायक सुरेंद्र पटवा का नामांकन फॉर्म होल्ड हो गया है। चुनाव आयोग के अधिकारी बुधवार को इसकी जांच कर अपना निर्णय करेंगे।

Updated: Oct 31, 2023, 06:46 PM IST

भोजपुर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। रायसेन जिले की हाई प्रोफाइल सीट भोजपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पटवा का नामांकन पत्र होल्ड पर किया गया है। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उन्होंने जो नामांकन फॉर्म दाखिल किया है, उसमें अलग-अलग जानकारी दी गई है। चुनाव आयोग जांच के बाद बुधवार को इस विषय पर अपना फैसला देगा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व: सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा भोजपुर विधानसभा से वर्तमान में विधायक हैं। मंगलवार को दावे आपत्ति के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल, भाजपा से ही नामांकन जमा करने वाले गणेश मालवीय और संयम जैन ने आपत्ति दर्ज करवाई कि पटवा ने एफिडेविट में आपराधिक प्रकरण को लेकर कुछ जानकारियां छिपाई हैं। जिसके चलते उनका नामांकन पत्र होल्ड पर रखा गया है। इस पर फैसला बुधवार को होगा। 

एसडीएम और सहायक निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव इस मामले की जांच करेंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व: सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा भोजपुर विधानसभा से वर्तमान में विधायक हैं। यह सीट रायसेन जिले में आती है। सुरेंद्र पटवा के बेटे तन्मय पटवा का नामांकन फॉर्म भी निरस्त कर दिया गया है। 

मामले पर भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पटवा ने कहा कि उनके खिलाफ जो भी आपत्ति प्रस्तुत की गई है, उनका जबाव मजबूती के साथ पेश किया जाएगा। उन्होंने कोई जानकारी नहीं छिपाई है। एफिडेविट में उनके द्वारा सभी जानकारी दी गई है, जो नामांकन फॉर्म भरने के लिए जरूरी थी।