MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल कोरोना संक्रमित, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

भोपाल AIIMS में डॉक्टरों ने राज्यपाल को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है, उन्हें तीन दिन से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी

Updated: Aug 21, 2022, 08:35 PM IST

MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल कोरोना संक्रमित, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

भोपाल। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को सर्दी, जुकाम, बुखार और सांस में तकलीफ के चलते एम्स में भर्ती कराया गया है। वह कोरोना संक्रमित पाई गए हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। उन्हें दो लीटर प्रति मिनट आक्सीजन भी दी जा रही है। डाक्टरों ने जल्द ही उनकी हालत में सुधार होने की संभावना जताई है।

रविवार सुबह एम्स प्रबंधन ने उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया। उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। ऑक्सीजन लेवल 98% रखने के लिए उन्हें प्रति मिनट ऑक्सीजन दी जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक राज्यपाल को तीन दिन से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता के भतीजे की गुंडागर्दी, टोल पर महिला कर्मी का दुपट्टा खींचा, थप्पड़ मारा, CCTV वीडियो वायरल

एम्स के मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ.रजनीश जोशी के साथ ट्रीटमेंट कर रही टीम के मुताबिक भर्ती होने के वक्त राज्यपाल को बुखार था। जांच में उनका बॉडी टेम्प्रेचर 101 डिग्री, हार्ट बीट (ह्रदय गति) 94 प्रति मिनट और ऑक्सीजन लेवल 93% दर्ज किया गया था। जांच के तुरंत बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया और जांचें कर इलाज शुरू किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक इलाज के बाद राज्यपाल ने रात में भोजन करने के बाद अच्छी नींद ली।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल स्थित एम्स पहुंचकर राज्यपाल मंगू भाई की सेहत के बारे में जानकारी ली। सीएम ने एम्स के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह से मिलकर राज्यपाल के उपचार के संबंध में चर्चा की। डॉक्टरों ने बताया कि राज्यपाल के लंग्स में इन्फेक्शन है। फेफड़ों के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए दवाएं दी जा रही हैं। डॉक्टरों ने बताया कि जल्द ही वे पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे।