प्रदेश में दो हफ्ते में दर्ज हुए संक्रमण के 122 मामले, नीमच में 50 दिन बाद मिला कोरोना संक्रमण

प्रदेश में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 75 है, भले ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार प्रदेश में अभी मंद है, लेकिन छोटे जिलों में संक्रमण के मामले चिंता का सबब बने हुए हैं

Publish: Aug 30, 2021, 02:05 PM IST

प्रदेश में दो हफ्ते में दर्ज हुए संक्रमण के 122 मामले, नीमच में 50 दिन बाद मिला कोरोना संक्रमण
प्रतिकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते 14 दिनों में कोरोना संक्रमण के 100 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। बीते दो हफ्तों में प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के कुल 122 मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमण के 122 मामलों में सबसे ज्यादा 31 मामले जबलपुर में दर्ज किए गए हैं। 

इसके बाद इंदौर में 27 और राजधानी भोपाल में 25 मामले सामने आए हैं। राजगढ़ और धार में कोरोना संक्रमण के 8-8 मामले दर्ज किए गए हैं। वहींं पन्ना में 5 और ग्वालियर में तीन मामले दर्ज किए गए हैं।  

नीमच में 50 दिन बाद कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। नीमच में सीआरपीएफ का एक जवान कोरोना से संक्रमित मिला है। पश्चिम बंगाल का रहने वाला जवान हाल ही में छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर लौटा था। जिसके बाद उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले 11 जुलाई को नीमच में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था। 

यह भी पढ़ें : अब MP में रामचरित मानस पढ़ेंगे छात्र, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में शुरू होगा पाठ्यक्रम

नीमच में मिले कोरोना संक्रमण के इतर बीते 24 घंटे में राजधानी भोपाल में तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर और जबलपुर में दो-दो मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि रतलाम और धारा में कोरोना संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया है। इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण की एक्टिव संख्या 75 है। 

मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना की रफ्तार धीमी है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। प्रदेश के छोटे जिलों में रह रहकर कोरोना संक्रमण मामले सामने आ रहे हैं, जो कि चिंता का सबब बने हुए हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में 15 सितंबर से सभी कॉलेज खोले जाने की अनुमति दे दी गई है। 

हालांकि शुरुआती तौर पर छात्रों की 50 फीसदी की उपस्थिति के साथ कॉलेज खोलने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही कॉलेज में प्रवेश करने वाले सभी स्टाफ और छात्रों का वैक्सीनेटेड होना भी जरूरी किया गया है।