टीकारण अभियान का दूसरा दौर शुरू, भोपाल में कमिश्नर, कलेक्टर, ADG और DIG ने लगवाई वैक्सीन

भोपाल में दूसरे चरण में 26 हजार लोगों को लगना है कोरोना का टीका, इंदौर में लोगों ने नहीं दिखाई टीकाकरण में दिलचस्पी

Updated: Feb 08, 2021, 01:27 PM IST

टीकारण अभियान का दूसरा दौर शुरू, भोपाल में कमिश्नर, कलेक्टर, ADG और DIG ने लगवाई वैक्सीन
Photo courtesy: Navbharat times

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। इस फेज में फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे जिला प्रशासन, राजस्व, पुलिस विभाग, नगर निगम के कर्मचारियों को टीका लगाया जा रहा है। सोमवार सुबह सबसे पहले भोपाल रेंज के ADG ए. साईं मनोहर ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

कलेक्टरेट परिसर में बने टीकाकरण केंद्र में संभागायुक्त कवींद्र कियावत, कलेक्टर अविनाश लावनिया, डीआईजी इरशाद वली ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। भोपाल के आला अफसरों ने कोरोना वैक्सीनेशन के बाद लोगों को संदेश दिया है कि कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है। इसे लेकर किसी तरह के भ्रम में ना रहे। भोपाल में कोविन एप में 26 हजार फ्रंट लाइन वर्कर रजिस्टर हैं। इनमें सबसे ज्यादा 16 हजार पुलिसकर्मी हैं। भोपाल में 90 से अधिक जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

जबलपुर और इंदौर में भी पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जबलपुर में 15 हज़ार से ज़्यादा फ़्रंट लाइन वर्कर्स वैक्सीनेशन के लिए चुने गए हैं। सिर्फ जबलपुर में ही कोरोना टीकाकरण के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना टीकाकरण का दूसरा फेज 8 फरवरी से 10, 11 औऱ 13 फरवरी तक चलेगा।