हबीबगंज स्टेशन के बाद अब बदलेगा हबीबगंज थाने का नाम, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का एलान

नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि स्टेशन का नाम बदलने के साथ साथ थाने का भी नाम बदले जाने को लेकर प्रस्ताव आए हैं, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा

Publish: Nov 18, 2021, 03:06 PM IST

हबीबगंज स्टेशन के बाद अब बदलेगा हबीबगंज थाने का नाम, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का एलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी का नाम बदलो अभियान अभी थमा नहीं है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने के बाद अब शिवराज सरकार हबीबगंज थाने का नाम बदलने की भी तैयारी कर रही है। इसकी जानकारी खुद शिवराज सरकार में नंबर दो के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है। 

गुरुवार को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि उनके पास हबीबगंज थाने का नाम बदले जाने का प्रस्ताव आया है। इस पर विचार विमर्श करने के बाद जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।

दरअसल पत्रकार वार्ता के दौरान एक पत्रकार ने गृह मंत्री मिश्रा से पूछा था कि क्या हबीबगंज स्टेशन का नाम बदले जाने के बाद अब थाने का नाम भी बदलने वाला है? इस सवाल के उत्तर में नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस सिलसिले में उनके पास कुछ लोगों ने प्रस्ताव भेजा है। जल्द ही इस बारे में फैसला होगा। 

यह भी पढ़ें ः कुछ आजादी तो 60 साल बाद ही मिली, कंगना के बाद अब कृषि मंत्री कमल पटेल ने आजादी को लेकर दिया बयान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित हबीबगंज स्टेशन का नाम हाल ही में बदला गया है। सोमवार को हुए स्टेशन के लोकार्पण से ठीक पहले शिवराज सरकार ने स्टेशन का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया। शिवराज सरकार ने स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे केंद्र सरकार ने तुरंत ही स्वीकार कर लिया। और अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने थाने का भी नाम बदले जाने की बात कह दी है।

इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कॉमेडियन वीर दास के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में वीर दास के किसी भी कार्यक्रम का आयोजन होने नहीं दिया जाएगा। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा सलमान खुर्शीद की किताब पर भी मध्य प्रदेश में बैन लगाने की बात कह चुके हैं।