पंचायत चुनाव: मतदान से पहले 5 लाख की अवैध शराब जब्त, 25 जून को पहले चरण का मतदान

ग्वालियर की थाटीपुर थाना पुलिस ने गायत्री विहार में छापामार कार्रवाई कर खाली मकान से 5 लाख रुपए से अधिक कीमत की 61 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की, इसमें 18 पेटी बियर भी शामिल है।

Updated: Jun 24, 2022, 03:36 PM IST

पंचायत चुनाव: मतदान से पहले 5 लाख की अवैध शराब जब्त, 25 जून को पहले चरण का मतदान
Image Courtesy : Patrika

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया के तहत 25 जून को पहले चरण में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, नरसिंहपुर और हरदा जिले में पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा। खास बात ये है कि प्रचार का शोर थमने के साथ ही निर्वाचन क्षेत्रों में 48 घंटे तक शराब दुकान भी बंद रहेगा, लेकिन ग्वालियर पुलिस ने मतदान से पहले 5 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की है। जब्त की गई अवैध शराब की कीमत करीब 5 लाख रुपये है , इसमें महंगे ब्रांड की बीयर और व्हिस्की शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक पंचायत और निकाय चुनाव में वोटर्स को शराब के जरिए लुभाने के लिए रखी गई लाखों कीमत की अवैध शराब को पुलिस ने जब्त किया है। ग्वालियर की थाटीपुर थाना पुलिस ने गायत्री विहार में छापामार कार्रवाई कर खाली मकान से 5 लाख रुपए से अधिक कीमत की 61 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। इसमें 18 पेटी बियर भी शामिल है।

थाटीपुर थाना टीआई पंकज त्यागी के अनुसार जिस मकान से इस अवैध शराब को जब्त किया गया है। वह किसी अभिषेक गुर्जर नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है। युवक बामोर का रहने वाला है। पुलिस ने मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर जब कार्रवाई की उस दौरान आरोपी घर पर मौजूद नहीं था। ऐसे में पुलिस ने आरोपी अभिषेक गुर्जर की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही शराब को जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: दिग्विजय ने बताया अटल भाजपा और मोदी भाजपा में फर्क, बोले BJP को केवल गद्दारों, दलालों की आवश्यकता

ग्वालियर एडिशनएल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने मीडिया को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि थाटीपुर क्षेत्र में एक मकान में शराब को इकठ्ठा किया गया है जिसे चुनावों के दौरान खपाया जायेगा। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी के निर्देश पर सूचना की पुष्टि की गई फिर मुखबिर द्वारा बताये मकान पर पुलिस ने छापा मारा।