मिर्ची बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला ने लगाया था रेप का आरोप, गौरक्षा के मुद्दे पर मुखर रहे हैं बाबा

रायसेन की एक महिला ने भोपाल में मिर्ची बाबा के खिलाफ शिकायत की है, महिला का दावा है कि मिर्ची बाबा ने नशे की गोली खिलाकर उसका रेप किया, पुलिस ने शिकायत के आधार पर मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कर लिया है, मिर्ची बाबा पर हाल के दिनों में जानलेवा हमले भी हो चुके हैं

Updated: Aug 09, 2022, 12:43 PM IST

मिर्ची बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला ने लगाया था रेप का आरोप, गौरक्षा के मुद्दे पर मुखर रहे हैं बाबा

भोपाल/ग्वालियर। राज्य सरकार के खिलाफ गौरक्षा के मुद्दे पर लगातार मुखर रहने वाले मिर्ची बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल पुलिस और ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बाबा को एक होटल से गिरफ्तार किया। पुलिस ने मिर्ची बाबा की गिरफ्तारी एक महिला की शिकायत के आधार पर की है जिसमें उसने बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल पुलिस टीम मिर्ची बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार कर भोपाल रवाना हो गई है। महिला ने बाबा के खिलाफ भोपाल स्थित महिला थाने में दुष्कर्म का शिकायत दर्ज किया था। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि बाबा ने बच्चे पैदा होने का झांसा देकर नशे की गोलियां खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। 

यह भी पढ़ें: कब से टीआई हो... थानेदार ने बताया नियम तो धौंस दिखाने लगे बीजेपी मंत्री तुलसी सिलावट

महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। बच्चे नहीं हैं इसलिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी। बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया। इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया। विरोध करने पर बाबा ने बोला कि बच्चा ऐसे ही होता है। घटना इसी साल जुलाई की है। 

बता दें कि मिर्ची बाबा राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय रहते हैं। वह बढ़ती महंगाई, गौरक्षा व अन्य मुद्दों को बीजेपी सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं। हाल के दिनों मिर्ची बाबा पर दो बार जानलेवा हमला भी हो चुका है।