जबलपुर और ग्वालियर में भी लागू होगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली: सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि अब भोपाल और इंदौर के बाद प्रदेश के दो अन्य शहरों में भी कमिश्नर प्रणाली लागू की जाएगी।

Updated: Dec 16, 2023, 06:56 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की कमान डॉ मोहन यादव ने संभाल ली है। भाजपा ने मोहन यादव को सीएम बनकर सभी को चौंका दिया। अब बारी यादव को खुद को साबित करने की है। ऐसे में वे ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। यादव लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने और अपराध पर नकेल कसने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने कमिश्नर प्रणाली को लेकर बड़ा ऐलान किया है। यादव ने कहा कि अब भोपाल और इंदौर के बाद प्रदेश के दो अन्य शहरों में भी कमिश्नर प्रणाली लागू की जाएगी। इनमें जबलपुर और ग्वालियर शामिल है। सीएम मोहन यादव ने इसे सुशासन और सुदृढ़ कानून व्यवस्था का संकल्प बताया है।

बता दें कि शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय पहुंचकर मोहन यादव ने प्रदेश में कानूून व्यवस्था को लेकर कड़े दिशा-निर्देश दिए थे। शनिवार को सुबह उन्होंने विजय दिवस के माैके पर शौर्य स्मारक जाकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद उन्होंने भोपाल में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के निर्माण की घोषणा की।