रेत माफिया ने खनिज अधिकारी पर रॉड से किया हमला, छुड़ा ले गए ट्रॉली

श्योपुर के बड़ौदा में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, अधिकारी को रॉड से मारने का प्रयास, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Updated: Feb 11, 2021, 09:54 AM IST

रेत माफिया ने खनिज अधिकारी पर रॉड से किया हमला, छुड़ा ले गए ट्रॉली
Photo Courtesy: Bhaskar

श्योपुर। मध्य प्रदेश सरकार के तमाम दावों के विपरीत राज्य में रेत माफियाओं का आतंक बढ़ता जा रहा है। श्योपुर में रेत माफिया द्वारा खनिज अधिकारी पर रॉड से हमला करने का मामला सामने आया है। इस दौरान अपराधी रॉड का डर दिखाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली भी छुड़ा ले जाने में कामयाब हो गए।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात सहायक खनिज अधिकारी भावना सेंगर पार्वती नदी से रेत लेकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ने पहुंची थीं। आरोप है कि इस दौरान ट्रैक्टर मालिक ज्वारी केवट ने रॉड लेकर भावना सेंगर  को मारने के लिए दौड़ा। अधिकारी को अपनी जान बचाने के पीछे हटना पड़ा और इसी बीच वो अपनी रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर वहां से भाग गया।

अपराधियों के हौसले कितने बढ़े हुए हैं, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि घटनास्थल से बड़ौदा थाना महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। फिर भी उन्हें अधिकारी पर हमला करने में कोई डर नहीं लगा। मामले में सहायक खनिज अधिकारी की रिपोर्ट पर ज्वारी केवट व उसके बेटे नरेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। 

इस वारदात के बारे में श्योपुर एसपी संपत उपाध्याय का कहना है कि खनिज और वन विभाग का अमला कमजोर है, फिर भी वे पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई करने नहीं जाते। बता दें कि पिछले एक महीने में इस तरह का यह दूसरा मामला है। इसके पहले 30 जनवरी को भी पानड़ी गांव में पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्रॉली को माफिया ने वनरक्षकों पर इसी तरह रॉड से हमला करके छुड़ा लिया गया थ।