गुना में नाबालिग ने की सोते हुए पिता की हत्या, 10वीं फेल होने पर पिता ने दी थी पिटाई की धमकी

पढाई नहीं करने पर पिता अक्सर उसे डांटते थे, उन्होंने परीक्षा में फेल होने पर उसे घर से निकालने की धमकी भी दी थी  

Updated: Apr 07, 2022, 10:36 AM IST

गुना में नाबालिग ने की सोते हुए पिता की  हत्या, 10वीं फेल होने पर पिता ने दी थी पिटाई की धमकी
courtesy: NDTV

भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना में 10वीं क्लास की परीक्षा में फेल होने के डर से 15 साल के नाबालिग लड़के ने अपने पिता की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार लड़के को डर था कि परीक्षा में फेल होने पर पिता उसकी पिटाई करेंगे। पिता की हत्या करने के बाद उस लड़के ने इस मामले में अपने पड़ोसी को फंसाने की कोशिश भी की। पुलिस के अनुसार 3 अप्रैल को कमरे में सोने के दौरान दुलीचंद अहिरवार की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई थी।  इस मामले में उसके बेटे ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसने अपने पड़ोसी वीरेंद्र अहिरवार और एक अन्य व्यक्ति को घटना के बाद भागते हुए देखा था। 

शिकायत के बाद पुलिस ने वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की। इस बीच फोरेंसिक जाँच में पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। इसके बाद पुलिस ने मृतक दुलीचंद के नाबालिग बेटे से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सब राज उगल दिया। पुलिस के अनुसार लड़के ने स्वीकार किया कि पढ़ाई नहीं करने पर उसके पिता उसे हमेशा डांटते थे। 10वीं की परीक्षा में फेल होने पर उसे घर से बाहर निकालने की धमकी भी दी थी। 

लड़के ने परीक्षा की तैयारी अच्छे से नहीं की थी। उसे 10वीं की परीक्षा में फेल होने का डर था। इसीलिए नाबालिग लड़के ने अपने पिता की हत्या कर दी। लड़के ने यह भी बताया कि एक पड़ोसी से उसके परिवार के अच्छे संबंध नहीं थे, इसलिए उसने इस मामले में पड़ोसी को फंसाने की कोशिश की। उसे भरोसा था कि पड़ोसी द्वारा उसके पिता की हत्या की बात को सभी सहज रूप से स्वीकार कर लेंगे। लेकिन पुलिस की पूछताछ में वो टूट गया।