सीहोर में सड़क की मरम्मत न होने पर अनोखा विरोध, सड़क के गड्ढों का मनाया गया जन्मदिन

सीहोर की इच्छावर तहसील में मुलगा से रामनगर जाने वाली जर्जर सड़क का गांव के लोगों ने बीच सड़क पर बर्थडे केक भी काटा और रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लगाए

Updated: Apr 18, 2023, 04:38 PM IST

सीहोर। सीहोर में ख़राब सड़क से परेशान लोगों की हिम्मत आख़िरकार जवाब दे गई और उन्होंने विरोध दर्ज कराने के लिए अनूठा उपाय खोज निकाीला। सीहोर ज़िले में सड़क की मरम्मत की मांग करने के लिए लोगों ने सड़क के गड्ढों का ही जन्मदिन मनाने की तैयारी कर ली। लोगों ने प्रशासन और सरकार के ख़िलाफ़ जमकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। 

सोमवार को सीहोर ज़िले की इच्छावर तहसील  में ग्रामीणोंं ने मुलगा से रामनगर जाने वाली जर्जर सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर बीच सड़क पर गड्ढों का जन्मदिन मनाया। ग्रामीणों ने बीच सड़क पर बाक़ायदा केक भी काटा और इस दौरान "हैप्पी बर्थडे सड़क गड्ढे" के नारे भी लगाए। 

विरोध प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण बैनर पोस्टर भी अपने साथ लेकर आए थे। बैनर पोस्टर में सड़क नहीं तो वोट नहीं के नारे लिखे हुए थे। ग्रामीणों का कहना है कि वह जर्जर सड़क को लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन किसी ने उनकी शिकायत की सुनवाई नहीं ली। प्रशासन से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि तक को कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। 

सीहोर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह ज़िला है और ख़ुद सीएम के गृह ज़िले में लोग जर्जर सड़क का उपयोग करने पर मजबूर हैं। वह भी तब जब ख़ुद सीएम शिवराज मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरीका की सड़कों से बेहतर करार दे चुके हैं।