ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में बदहाली का आलम, डेंगू के कहर के बीच SNCU में भरा सीवर का पानी

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल के वॉर्ड तस्वीरें हो रही वायरल, SNCU में सीवर गंदा पानी भरा, 4 दिन से नहीं हो रहा बच्चों का इलाज

Updated: Nov 10, 2021, 06:43 PM IST

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में बदहाली का आलम, डेंगू के कहर के बीच SNCU में भरा सीवर का पानी
Photo Courtesy: MP Breaking

ग्वालियर। जिले में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है, इस बीच अस्पतालों से डरावनी तस्वीरें सामने आ रही हैं। शहर के सरकारी अस्पताल में डेंगू के कहर के बीच SNCU याने स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में सीवर का पानी भर गया है, जिसकी वजह से वहां 4 दिनों से बच्चों का इलाज नहीं हो पा रहा है। वॉर्ड में खाली कुर्सियां पानी में तैर रही हैं। अस्पताल के SNCU वार्ड में गंदगी का आलम है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

वहीं ग्वालियर में डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों ग्वालियर में डेंगू के 79 मरीज मिले हैं, जिनमें से 69 बच्चे हैं। 53 बच्चों की उम्र 18 साल से कम है। वहीं पिछले दो दिनों में ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में इलाज के दौरान साढ़े तीन साल के बच्चे और एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

शहर में अब तक डेंगू से करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। डेंगू के मरीजों में बुखार, सांस लेने में दिक्कत और शरीर पर चकत्ते होने के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान में शहर में डेंगू मरीजों की संख्या करीब 1932 है।