कुबेरेश्वर धाम में हालात बेकाबू, भगदड़ में एक महिला की मौत, प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भक्तों ने शुरू की नारेबाजी

महिला की मौत पर पंडित प्रदीप मिश्रा का हैरान करने वाला बयान, कहा- मौत आनी होगी तो आएगी ही, हालात बेकाबू होने के कारण सीएम शिवराज का दौरा रद्द, तीन महिलाओं के लापता होने की भी खबर

Updated: Feb 16, 2023, 11:36 AM IST

सीहोर। सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में हालात बेकाबू हो गए हैं। रुद्राक्ष लेने के लिए गुरुवार को यहां करीब 10 लाख लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई। काउंटर पर भगदड़ के दौरान एक महिला की मौत हो गई। वहीं तीन महिलाओं के लापता होने की भी खबर है। हालात बिगड़ता देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपना सीहोर दौरा निरस्त कर दिया है।

उधर महिला की मौत पर पंडित प्रदीप मिश्रा का बयान भी सामने आया है। कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि मौत आनी होगी तो आएगी ही। मिश्रा ने कहा, "लोग मौत से डरते हैं। कहते हैं कि हम केदारनाथ नहीं जाएंगे। वहां बहुत ठंड है, कुछ हो गया तो क्या होगा। लेकिन अगर मौत आनी है तो आएगी ही। भले ही आप घर में ही क्यों न हो। आप घर में होगे, पैर पोछने के लिए पायदान में पैर रखोगे और तो पायदान फिसल जाएगा। आप 7 तालों में ही क्यों न बंद हो, मौत को आना है तो वह आएगी ही।" 

यह भी पढ़ें: अंधविश्वास ने ली महिला की जान, इलाज के लिए महिला को अस्पताल की बजाए बागेश्वर धाम लेकर गया था पति

जानकारी के मुताबिक कुबेरेश्वर धाम में भीड़ इतनी है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। इस वक्त मौके पर करीब 10 लाख लोगों के मौेजूद होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अधिकांश लोगों को रुद्राक्ष नहीं मिल सका है। दिव्य रुद्राक्ष नहीं मिल पाने के कारण भक्तों में नाराजगी भी देखी जा रही है। कई लोग पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ नारे लगाते हुए वहां से लौटते दिखे। इसपर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान कहा कि, "जो लोग यहां रुद्राक्ष के लालच में आ रहे हैं, तो वे न आएं। टिकट कैंसिल करा लो। यहां आना है तो महादेव के लिए आओ। उनसे क्या मिलेगा, उसकी लालच में आओ। रुद्राक्ष के लिए आने की आवश्यकता नहीं है।" 

बता दें कि सीहोर के पास कुबेरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा 16 फरवरी से 22 फरवरी तक रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया गया है। रुद्राक्ष महोत्सव के पहले ही दिन जुटी भीड़ के आगे व्यवस्था ने घुटने टेक दिए। कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड तक 7 किमी का लंबा जाम लगा हुआ है। सीहोर से इंदौर की तरफ हाईवे पर 17 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। भोपाल की ओर हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। अधिक भीड़ होने के कारण फोन नेटवर्क्स भी काम नहीं कर रहे हैं। 

रूद्राक्ष के लिए काउंटर पर एक से डेढ़ किलोमीटर लंबी कतारें लगी है। इन कतारों में लाखों भक्त खड़े हैं।काउंटर के समीप भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। भीड़ को रोकने के लिए जो बांस और बल्लियों से बने बैरिकेड लगे थे वह टूट चुके हैं। यहां के प्राथमिक उपचार केंद्रों में 2 हजार से ज्यादा लोग पहुंच चुके हैं जो भगदड़ के कारण घायल हुए।