भोपाल एयरपोर्ट पर VIP यात्रियों के लिए विशेष लाउंज, लज़ीज़ व्यंजनों के अलावा मिलेगी शराब की भी सुविधा

वर्तमान में एयरपोर्ट पर एक वीआइपी लाउंज बना है, लेकिन इसका उपयोग केवल विशिष्ट व्यक्ति ही कर सकते हैं, अब अन्य हवाई अड्डों की तरह यहां पर एक्जीक्यूटिव लाउंज खोलने की तैयारी है, जिसमें यात्री लज़ीज़ व्यंजनों के साथ शराब भी पी सकते हैं

Updated: Jun 11, 2022, 12:31 PM IST

भोपाल एयरपोर्ट पर VIP यात्रियों के लिए विशेष लाउंज, लज़ीज़ व्यंजनों के अलावा मिलेगी शराब की भी सुविधा

भोपाल। राजधानी भोपाल स्‍थित राजा भोज एयरपोर्ट पर इस माह से एक्जीक्यूटिव लाउंज (बिजनेस लाउंज) खुलने जा रहा है। यहां यात्रियों को लज़ीज़ व्यंजनों के साथ शराब पीने की भी सुविधा मिलेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसके लिए एक निजी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया है। साथ ही शराब दुकान खोलने के लिए आबकारी विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है।

दरअसल, वर्तमान में एयरपोर्ट पर एक वीआइपी लाउंज बना हुआ है। इसका उपयोग केवल विशिष्ट व्यक्ति ही कर सकते हैं। हालांकि, इस लाउंज में खाना और शराब की व्यवस्था नहीं थी। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी जो एग्जीक्यूटिव लाउंज बना रही है, उसमें यात्री शुल्क देकर नाश्ता, लंच एवं डिनर कर सकेंगे। साथ ही आने वाले समय में यात्रियों को यहां शराब पीने की सुविधा भी मिल सकती है। इसके लिए आबकारी विभाग से अनुमति ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: MP: महापौर-पार्षदों के नॉमिनेशन शुरू, बीजेपी में टिकट को लेकर घमासान, कोर कमेटी की बैठक आज

एयरपोर्ट अथारिटी ने बिजनेस लाउंज के लिए जगह का आवंटन कर दिया है। नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) की अनुमति मिलते ही इसका संचालन शुरू हो जाएगा। शराब की दुकान के लिए भी सभी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं। बच्चों के लिए चाकलेट स्टॉल भी खोला जा रहा है। बता दें कि हाल ही में हुई ग्राहक संतुष्टि सर्वे में भोपाल एयरपोर्ट को देश भर में 20 वां स्थान मिला था। एयरपोर्ट पर बिजनेस लाउंज होना बड़ी सुविधा माना जाता है, ऐसे में अगले साल तक भोपाल एयरपोर्ट की रैंकिंग में सुधार होने की भी संभावना है।

भोपाल एयरपोर्ट पर मसाज चेयर एवं बाडी मसाज स्पा सेंटर की स्थापना पहले ही की जा चुकी है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर अमृत मिंज ने कहा है कि एग्जीक्यूटिव लाउंज खुलने से यात्रियों को सुखद अहसास होगा और बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी। बता दें कि देश के कई बड़े बैंक एवं वित्तीय संस्थान अपने क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड पर खाताधारकों को साल में दो या तीन बार देश के किसी भी एयरपोर्ट पर बिजनेस लाउंज में फ्री लंच एवं डिनर लेने की सुविधा देते हैं। ऐसे में अब इस सुविधा का लाभ भोपाल एयरपोर्ट पर भी लिया जा सकेगा।