दूल्हा दुल्हन ने स्टेज पर किया हर्ष फायर, सोशल मीडिया पर मची खलबली

ग्वालियर में वर-वधू ने लाइसेंसी बंदूक से स्टेज पर किया फायर, महंगा पड़ा दूल्हा-दुल्हन का स्वैग, पुलिस पड़ी पीछे

Updated: Feb 08, 2022, 05:20 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

ग्वालियर। चंबल संभाग में हर्ष फायर का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी समारोह में हर्ष फायर करने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद दूल्हा- दुल्हन हैं। शादी समारोह में वर माला के दौरान दुल्हन ने लाइसेंसी रायफल से गोली चलाई। स्टेज पर एक बाराती ने दूल्हे के हाथ में रायफल पकड़ाई, दूल्हे ने मंच से दो फायर किए, जिसके बाद उनसे दूल्हन के हाथ में रायफल पकड़ा दी दुल्हन भी कहां कम थी  उसने भी स्टाइलिश अंदाज में दूल्हे से बंदूक लेकर हर्ष फायर कर दिया। जिसके बाद लोग तालियां और सीटियां बजाते नजर आए।

अब इस शादी का अनोखा हर्ष फायर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शादी समारोह का हथियार चलाने का वीडियो आते ही ग्वालियर पुलिस एक्टिव हो गई है। ग्वालियर पुलिस दूल्हे की तलाश में जुटी है। खबर है कि यह वीडियो गोले का मंदिर इलाके की शादी का है। पुलिस दूल्हे को हिरासत में लेने की तैयारी में है।   

और पढ़ें: बीजेपी की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती के तेवर ठंडे क्यों

दरअसल अब हर्ष फायरिंग में किसी के घायल नहीं होने पर भी फायरिंग करने वाले के खिलाफ केस दर्ज किया जाता है। हर्ष फायरिंग करने वालों पर शस्त्र (संशोधन) अधिनियम 2019 की धारा 25 (9) के तहत केस दर्ज होता है। गृह मंत्रालय ने हर्ष फायरिंग करने वालों के लिए 2 साल की सजा और 1 लाख तक का जुर्माना तक का प्रावधान रखा है। आर्म्स एक्ट 1959 में बदलाव कर हर्ष फायरिंग के खिलाफ सख्ती बढ़ाई गई है। सार्वजनिक समारोह, धार्मिक स्थल, शादी की पार्टियों और दूसरे मौकों पर हर्ष फायरिंग करने पर सख्त सजा मिल सकती है।