सो रहे किसानों की गला रेत कर हत्या, कमल नाथ ने कहा, जहां पूरी सरकार मौजूद, वहां भी अपराधियों का बोलबाला

पृथ्वीपुर के लड़वारी खास का मामला, खेत की रखवारी कर रहे थे दो किसान, इसी दौरान अज्ञात लोगों ने धारधार हत्या से रेत दिया गला, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

Updated: Oct 25, 2021, 06:38 PM IST

सो रहे किसानों की गला रेत कर हत्या, कमल नाथ ने कहा, जहां पूरी सरकार मौजूद, वहां भी अपराधियों का बोलबाला
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

निवाड़ी। पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में दो किसानों की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मंगलवार रात को दो किसान जब अपने खेत की रखवारी कर रहे थे, इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने धारधार हथियार से उनके ऊपर हमला कर दिया। पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है। लेकिन अब तक न तो हत्यारों का पता चल पाया है और न ही उनकी संख्या का। 

पूर्व सीएम कमल नाथ ने इस हत्याकांड की निंदा करते हुए प्रदेश की जर्जर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार पर भी सवाल उठाए हैं। कमल नाथ ने कहा है कि जिस जगह पर पूरी सरकार मौजूद है वहां भी अपराधियों का बोलबाला है।  

पीसीसी चीफ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ़ जहां प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ पूरी शिवराज सरकार चुनाव में लगी हुई है, वही पृथ्वीपुर में अपने खेत की रखवाली कर रहे दो किसानों की गला रेत कर हत्या कर दी गई है वहीं तीसरे ने भाग कर अपनी जान बचाई।जिस क्षेत्र में पूरी सरकार मौजूद, वहां भी अपराधियों का बोलबाला।

क्या है मामला 

निवाड़ी ज़िला मुख्यालय से 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लड़वारी खास गांव में दो किसान सूरी केवट और काशी अपने खेत की रखवारी कर रहे थे। दोनों ही एक दूसरे से करीब सौ मीटर की दूरी पर झोपड़ी में सो रहे थे। इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। गला रेते जाने से दोनों ही किसानों की मौत हो गई।  

यह भी पढ़ें ः रात गुज़ारने से नहीं धुलेंगे पाप, कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँच कर मामले की जांच पड़ताल शुरु की। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने दोनों किसानों की किसी व्यक्ति से रंजिश होने की संभावना को खारिज कर दिया। वहीं मौके से पुलिस को ऐसा कोई सबूत नहीं मिल पाया जिससे हत्यारों की पहचान हो सके अथवा उनकी संख्या के बारे में पता लगाया जा सके। हालांकि पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुटी हुई है।