शराब पीते हुए अगर बीजेपी नेता का बेटा मिले तो उसे एक घूंसा और देना, उमा भारती का पुलिसकर्मियों से आह्वान

उमा भारती ने एक कार्यक्रम में पुलिस वालों से नई शराब नीति को सख्ती से लागू करने का आह्वान किया, इस दौरान उन्होंने ऐसी बात कही कि मंच पर मौजूद सीएम शिवराज और वीडी शर्मा की भी हंसी छूट गई

Publish: Mar 12, 2023, 08:03 AM IST

भोपाल। नई शराब नीति को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों से सख्ती बरतने का आह्वान किया है। उमा भारती ने कहा है कि अगर शराब पीते हुए अगर कोई बीजेपी नेता का बेटा भी मिले तो उसे बख्शना नहीं है। उमा भारती ने यह आह्वान खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में किया। 

शनिवार को उमा भारती एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान सीएम शिवराज और वीडी शर्मा भी मंच पर मौजूद थे। नई शराब नीति को सफल बनाने के लिए बीजेपी नेता ने राज्य के पुलिसकर्मियों से सख्ती बरतने की अपील की। बीजेपी नेता ने कहा कि भले वो कोई भी हो, मंत्री, नेता कोई भी हो अगर वो शराब पिए हुए मिले तो उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। 

इतना ही नहीं, उमा भारती ने यह भी कहा कि अगर कोई यह कहे कि मैं बीजेपी नेता की बेटा हूं तो साथ में उसके मुंह पर एक मुक्का और जमा देना, यह मैं भी पुलिसकर्मियों से कह रही हूं। अमेरिका में राष्ट्रपति क्लिंटन की बेटी तक का पुलिस ने पीकर गाड़ी चलाने पर चालान कर दिया था। यहां भी उसी नीति का पालन करने की जरूरत है। 

उमा भारती के इतना कहने के दौरान सीएम शिवराज और वीडी शर्मा की हंसी छूट गई। उमा भारती के बाद सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पुलिस वालों को डंडा भी खरीदवा रहा हूं। शराब पीने वालों की जांच भी होनी चाहिए। इसकी वजह से न जाने कितने ही एक्सीडेंट होते हैं। काम कठिन तो है, लेकिन इसे करना है। 

सीएम शिवराज ने कहा कि नई शराब नीति को लागू करना आसान नहीं था। सबसे बड़ी चुनौती अहातों को बंद करने का फैसला करना था। इसे बंद न करने के पीछे कई तर्क दिए। कई लोगों ने इसे बुनियादी अधिकार और मौलिक अधिकार का हनन तक बताया।