MP में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, पीएम बोले- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म, वहां मोदी की गारंटी शुरू

हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी हर चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू हो जाती है: पीएम नरेंद्र मोदी

Updated: Dec 16, 2023, 05:41 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज महाकाल की नगरी उज्जैन से आगाज हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभ गिनाते हुए कहा कि जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां मोदी की गारंटी शुरू हो जाती है। 

मध्य प्रदेश में उज्जैन के दशहरा मैदान पर हो रहे राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे। उन्होंने 'मोदी की गारंटी' नाम की वैन को हरी झंडी दिखाई। सीएम डॉ मोहन यादव ने मंच पर पूर्व मंत्री पारस जैन के पैर छुए। मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस यात्रा का आगाज हुआ है।

बताया जा रहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कई शहर और हर पंचायत में जाएगी। इसके तहत जगह-जगह शिविर लगाए जाएंगे। 10 हजार की आबादी पर एक कार्यक्रम होगा। यात्रा के लिए एक रथ तैयार किया गया है। इसके जरिए जन कल्याण की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को होगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी हर चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। जब कोरोना का संकट आया तो सरकार ने आपकी मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। महिलाओं के खातों में रुपए ट्रांसफर किए, मुफ्त वैक्सीन लगवाई। मुफ्त राशन की योजना शुरू की। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू हो जाती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि विकसित भारत के संकल्प में हमारे शहरों की बहुत बड़ी भूमिका है। आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा। लेकिन आज हम देश के टीयर 2 और टीयर 3 शहरों के विकास पर बल दे रहे हैं। देश के सैंकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं।